किशोर कुमार को करना था फिल्म ‘आनंद’ में राजेश खन्ना वाला रोल, फिर ऐसे हुई काका की एंट्री


सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की फिल्म ‘आनंद’ साल 1971 में रिलीज हुई थी जिसने बॉक्स ऑफिस पर खूब कमाई की थी. इस फिल्म को ऋषिकेश मुखर्जी ने डायरेक्ट किया था. वैसे, कम ही लोग जानते हैं कि इस फिल्म में ऋषिकेश मुखर्जी, किशोर कुमार (Kishore Kumar) को लीड रोल में देखना चाहते थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, किशोर कुमार (Kishore Kumar) इस फिल्म में काम नहीं करना चाहते थे लेकिन, ऋषिकेश दा से दोस्ती की वजह से वो उनके ऑफर से इनकार नहीं कर पा रहे थे. ऐसे में किशोर कुमार (Kishore Kumar) ने कुछ ऐसा किया कि ऋषिकेश मुखर्जी ने खुद ही उन्हें फिल्म से बाहर कर दिया था. 


दरअसल, फिल्म की कहानी और किरदारों के लुक को लेकर एक मीटिंग थी और किशोर कुमार को भी इसमें शामिल होना था. लेकिन जब किशोर कुमार मीटिंग में पहुंचे तो वहां मौजूद सब लोग उन्हें देखकर हैरान रह गए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, किशोर कुमार जानबूझकर मीटिंग में गंजे होकर आए थे. उन्हें ऐसा देखकर ऋषिकेश मुखर्जी बहुत गुस्सा हुए. डायरेक्टर को नाराज करने के लिए ही किशोर ने ये किया था. 


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गंजे होकर किशोर कुमार ऑफिस में नाचते गाते हुए एंटर हुए थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने ऋषिकेश मुखर्जी से पूछा ‘अब क्या करोगे ऋषि?’ इसके बाद जब खुद सामने से राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) ने फिल्म ‘आनंद’ में काम करने की इच्छा जताई तो ऋषिकेश ने उन्हें साइन कर लिया. आपको बता दें कि सुपरहिट फिल्म ‘आनंद’ में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने भी एक अहम किरदार निभाया था.

यह भी पढ़ेंः

Rajesh Khanna के साथ बाइक पर शूटिंग को लेकर डरी हुई थीं Hema Malini, खुद बताई वजह

Ranveer Singh’s Workout & Diet Plan: चाहते हैं रणवीर सिंह जैसी फिट बॉडी पाना तो फॉलो करें उनका पूरा फिटनेस रुटीन



image Source

Enable Notifications OK No thanks