पंजाब में निकली बंपर भर्तियों के लिए आखिरी तारीख आगे बढ़ाई गई, 15 मई तक अब करें आवेदन


Punjab Master Cadre Recruitment 2022: पंजाब (Punjab) में सरकारी नौकरी (Government Job) की चाह रखने वाले कैंडिडेट्स के लिए यहां के शिक्षा विभाग (Punjab Education Department) ने बंपर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों (Punjab Master Cadre Bharti) पर आवेदन काफी समय से चल रहा है और बार-बार इनके लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट आगे बढ़ा दी जाती है. पंजाब में मास्टर कैडर पदों (Punjab Master Cadre Recruitment 2022) पर आवेदन की अंतिम तारीख अब 15 मई 2022 कर दी गई है. वे कैंडिडेट्स जो किसी वजह से अभी तक अप्लाई न कर पाएं हों, वे अब कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए उन्हें एजुकेशन रिक्रूटमेंट बोर्ड पंजाब (Education Recruitment Board, Punjab) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.

यहां करें आवेदन 
पंजाब (Punjab Sarkari Naukri) में निकले इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को शिक्षा विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है – educationrecruitmentboard.com ये भी जान लें कि इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 4161 पद भरे जाएंगे.इससे पहले ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट 5 मई 2022 थी. 15 मई के बाद किसी भी आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ताजा अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

महत्वपूर्ण तिथिया
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआत: 8 जनवरी 2022
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 15 मई 2022

शैक्षिक योग्यता
मास्टर कैडर के 4161 पदों को लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास बी.एड के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री होना चाहिए. इसके साथ ही आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 से 37 वर्ष के बीच मांगी गई है. सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट होगी.

​​UPSSSC Rajyaseva Lekhpal: लेखपाल भर्ती की कट-ऑफ देखने के लिए यहां करें क्लिक, जानें कितने उम्मीदवारों को मिली सफलता

​​RRB NTPC CBT 2 Admit Card: आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 के एडमिट कार्ड जारी, यहां है डाउनलोड करने का आसान तरीका

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks