शादीशुदा और चार बच्चों के पिता धर्मेंद्र से शादी नहीं करना चाहती थीं हेमा, ऐसे हो गईं मजबूर!


हेमा मालिनी और धर्मेंद्र का नाम इंडस्ट्री की चर्चित जोड़ियों में शुमार है. धर्मेंद्र और हेमा से जुड़े ऐसे ढ़ेरों किस्से हैं जो आज भी सुने और सुनाए जाते हैं. ऐसा ही एक किस्सा आज हम आपको सुनाने जा रहे हैं. हेमा और धर्मेंद्र की शादी साल 1980 में हुई थी और इस शादी से इनके घर दो बेटियों ईशा और अहाना का जन्म हुआ था. हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो हेमा मालिनी से शादी के लिए धर्मेंद्र को काफी पापड़ बेलना पड़े थे.

असल में धरम पाजी पहले से शादीशुदा थे और हेमा नहीं चाहती थीं वे किसी ऐसे मर्द से शादी करें जो पहले से शादीशुदा हो क्यूंकि इसका सीधा असर उनके करियर पर पड़ता. 
वहीं, हेमा मालिनी की मां भी नहीं चाहती थीं कि उनकी बेटी की शादी धर्मेंद्र के साथ हो, यही कारण था कि हेमा मालिनी बार-बार धरम पाजी को शादी के लिए मना कर देती थीं. हालांकि, समय बीता और धीरे-धीरे हेमा मालिनी और धरम पाजी के बीच नजदीकियां बढ़ीं और एक्ट्रेस अपना फैसला बदलने पर मजबूर हो गईं.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ‘शोले’ फिल्म की शूटिंग के दौरान धर्मेंद्र किसी ना किसी बहाने से हेमा के करीब जाने की कोशिश किया करते थे. कहते हैं कि धर्मेंद्र यूनिट के लोगों को पैसा देते थे ताकि वे लाइट खराब कर दें और इस बीच मौक़ा पाकर धरम पाजी हेमा को गले लगा लिया करते थे. 


 
बहरहाल, सिर्फ धर्मेंद्र ही हेमा के दीवाने नहीं थे उस दौर के सभी बड़े स्टार्स जैसे संजीव कुमार, राज कुमार और जितेन्द्र भी हेमा को बहुत चाहते थे. बता दें कि संजीव कुमार ने तो हेमा को प्रपोज भी किया था लेकिन बात कुछ बन नहीं पाई थी और कहते हैं इस गम में संजीव कुमार ने ताउम्र शादी नहीं की थी. वहीं, धर्मेंद्र की बात करें तो हेमा से शादी करने से पहले वह प्रकाश कौर से शादी कर चुके थे और चार बच्चों के पिता भी थे. 

Bhabi Ji Ghar Par Hain: क्या पति ने Shubhangi Atre को ‘अंगूरी भाभी’ का किरदार निभाने से रोका था? एक्ट्रेस ने कही थी ये बात!

Bhabiji Ghar Par Hain: जब अंगूरी भाभी के रोल में देख Shilpa Shinde ने कह दिया था ‘कॉपीकैट’ तो Shubhangi Atre ने दिया था ऐसा जोरदार जवाब!

image Source

Enable Notifications OK No thanks