मोहम्मद शमी ने दक्षिण अफ्रीका में भारत के निराशाजनक प्रदर्शन के कारणों पर प्रकाश डाला


दक्षिण अफ्रीका से लौटे भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा है कि कुछ मौकों पर बल्लेबाजी थोड़ी कमजोर रही, जिससे टीम को हार का सामना करना पड़ा। तेज गेंदबाज ने कहा कि अगर गेंदबाजों को बचाव के लिए 50-60 रन और दिए जाते तो नतीजा कुछ और होता।

भारत, सेंचुरियन में पहला टेस्ट जीतने के बाद, अगले दो में हार गया, जिससे श्रृंखला भी हार गई।

द टेलीग्राफ से बातचीत में, दाएं हाथ के तेज-मध्यम गेंदबाज भविष्य को लेकर काफी आशावादी थे। उन्होंने कहा कि इस तरह के उतार-चढ़ाव आते रहते हैं और हमें इसकी ज्यादा चिंता नहीं करनी चाहिए. शमी इस बात से खुश थे कि गेंदबाजी इकाई अपने प्रदर्शन के अनुरूप रही।

उनके मुताबिक, टीम को खेल में बनाए रखने के लिए यह एक मजबूत बिंदु है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 14 विकेट लेने वाले शमी ने कहा कि गलतियों का सावधानीपूर्वक विश्लेषण करना चाहिए। उनके अनुसार, परिस्थितियों को दोष देने से कोई फायदा नहीं होगा, यह कहते हुए कि परिस्थितियों के बावजूद, दिन के अंत में जो मायने रखता है वह परिणाम प्राप्त होता है।

भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक दिवसीय श्रृंखला 0-3 से हार गया।

भारत अब प्रोटियाज के खिलाफ मिली हार को भूलकर अगले महीने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज पर ध्यान देना चाहेगा। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार के बाद विराट कोहली ने टेस्ट कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया।

शमी ने कहा कि अगर लोग अपने प्रदर्शन पर ध्यान दें तो नए कप्तान का काम आसान हो जाएगा। प्रीमियम तेज गेंदबाज ने कहा कि उन्हें इस बात की चिंता नहीं थी कि कप्तानी के लिए कौन कदम उठाएगा। शमी ने द टेलीग्राफ को बताया कि वह अपने प्रदर्शन और गेंदबाजी इकाई पर ध्यान दे रहे हैं।

श्रीलंका के खिलाफ अपने घरेलू मैदान पर पहला टेस्ट खेलने को लेकर शमी भी खुश थे। उनके अनुसार परिस्थितियों से परिचित होने से राहत का अहसास होगा।

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks