नेशनल हेराल्ड केस में ईडी के सामने आज पेश होंगी सोनिया, कांग्रेस का देशव्यापी विरोध, अकबर रोड सील


हाइलाइट्स

नेशनल हेराल्ड केस में ईडी के सामने आज पेश होंगी सोनिया गांधी
कांग्रेस का देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करने का फैसला
पुलिस ने कांग्रेस के अकबर रोड मुख्यालय पर बैरिकेडिंग की

नई दिल्ली. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी नेशनल हेराल्ड मामले में गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होंगी. कांग्रेस ने सोनिया गांधी के समर्थन में गुरुवार को बीजेपी की केंद्र सरकार के खिलाफ देश भर में विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है. कांग्रेस नेता मणिकम टैगोर ने कहा कि कांग्रेस के अकबर रोड मुख्यालय को पुलिस ने बंद कर दिया है. पुलिस ने पहले ही सुरक्षा के व्यापक इंतजाम कर लिए हैं और अकबर रोड पर बैरिकेडिंग कर दी है.

न्यूज एजेंसी एएनआई की एक खबर के मुताबिक इस बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता और सांसद पहले से ही दिल्ली में मौजूद हैं. उन्होंने कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के घर पर एक बैठक की. कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद पीएल पुनिया ने कहा कि गुरुवार को संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित कर दी जाएगी और उसके बाद कांग्रेस के सभी सांसद गुरुद्वारा रकाबगंज के पास पंत मार्ग पर एकत्र होंगे और वहां से एक साथ कांग्रेस मुख्यालय पहुंचेंगे.

पीएल पुनिया ने कहा कि कांग्रेस के बाकी नेता और एआईसीसी सदस्य सोनिया गांधी के समर्थन में पार्टी मुख्यालय से ईडी कार्यालय जाएंगे. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी को गुरुवार सुबह करीब 11 बजे जांचकर्ताओं के सामने पेश होने को कहा गया है. इसके लिए नया समन जारी किया गया. क्योंकि सोनिया गांधी कोविड-19 के कारण ईडी की जांच में शामिल नहीं हो सकीं थीं. ईडी ने पहले भी सोनिया गांधी को इसी तरह का समन जारी किया था, क्योंकि वह 8 जून को और फिर 21 जून को कोविड-19 के कारण जांचकर्ताओं के सामने पेश नहीं हुईं.

मनी लॉन्ड्रिंग केस में शिवसेना सांसद संजय राउत को ED ने फिर भेजा समन, 27 जुलाई को पूछताछ के लिए बुलाया

सोनिया गांधी को 1 जून की शाम को हल्का बुखार हुआ था और अगली सुबह परीक्षण करने पर उन्हें कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया था. ईडी ने 1 जून को सोनिया गांधी को समन भेजकर नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पहली बार 8 जून को पेश होने के लिए तलब किया था. गौरतलब है कि ईडी ने पिछले महीने इस मामले में राहुल गांधी से कई बार पूछताछ की थी.

Tags: Enforcement directorate, National herald, Sonia Gandhi



Source link

Enable Notifications OK No thanks