LooksRare मार्केटप्लेस पर मात्र 3 दिनों में बिके करीब 3,000 करोड़ रुपये के NFT


Non-Fungible Tokens (NFTs) क्रिप्टो मार्केट में तेज़ी से अपनी जगह बना रहे हैं। अब, इन डिज़िटल एसेट के लिए एक नया ऑनलाइन मार्केटप्लेस लॉन्च किया गया है, जिसका नाम “LooksRare” है, और Coin Telegraph की रिपोर्ट बताती है कि केवल तीन दिनों के अंदर इस मार्केटप्लेस ने $394 मिलियन (लगभग 2,912 करोड़ रुपये) की सेल्स दर्ज की है। प्लेटफॉर्म को आधिकारिक तौर पर 10 जनवरी को लॉन्च किया गया था। वर्तमान में, OpenSea इस NFT मार्केटप्लेस को लीड कर रहा है। रिपोर्ट्स ने OpenSea की पिछले साल की सेल्स का अंदाज़ा लगाया है, जो लगभग 10 अरब डॉलर (लगभग 739,225 करोड़ रुपये) होने की संभावना है।

लॉन्च के साथ ही LooksRare ने बेसिक सेल्स पर 2% फीस और NFT टुकड़ों की निजी सेल पर कोई फीस नहीं लेने का फैसला किया। दूसरी ओर, रिपोर्ट बताती है कि OpenSea प्रत्येक लेनदेन पर 2.5% फीस लेता है।

LooksRare पर खरीदारों की टॉप पसंद NFT Meebits कलेक्शन है, जो LarvaLabs द्वारा बनाए गए हैं। इसी क्रिएटर ने Cryptopunks और Autoglyphs को भी बनाया है।
 

कुछ लोगों ने यह संदेह भी जताया है कि LooksRare पर Meebits संभावित रूप से वॉश-ट्रेड किया जा सकता है।
 
लुक्सरेयर मार्केटप्लेस ने इथेरियम ब्लॉकचैन पर सभी एनएफटी कलेक्शन को लिस्ट किया है। इसका मतलब है कि आप उन सभी इथेरियम एनएफटी पर ट्रेड सकते हैं, जो OpenSea पर उपलब्ध हैं।

नया प्लेटफॉर्म NFT सभी खरीदारों और विक्रेताओं को अपने मूल टोकन LOOKS के साथ रिवॉर्ड भी दे रहा है।

NFT डिजिटल कलेक्टेबल्स हैं, जैसे कि एनिमेटेड अवतार, डिजीटल पेंटिंग, स्पोर्ट्स और स्पोर्ट्स क्लिप आदि। इन आभासी संपत्तियों का स्वामित्व ब्लॉकचेन नेटवर्क पर बंद है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks