पीएसएल ओपनर से पहले कराची के नेशनल स्टेडियम में लगी आग, कोई हताहत नहीं


कराची के नेशनल स्टेडियम में मंगलवार को उस समय भी आग लग गई जब पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के पहले मैच की तैयारियां चल रही थीं.

जियो न्यूज के मुताबिक, आग से स्टेडियम का कमेंट्री बॉक्स क्षतिग्रस्त हो गया है। हालांकि, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आग बुझाने के लिए दमकल विभाग को बुलाया गया।

आम तौर पर कराची स्टेडियम की तीसरी मंजिल पर स्थित कमेंट्री बॉक्स को ब्रॉडकास्टरों और कमेंटेटरों के लिए जैव सुरक्षा आवश्यकताओं के कारण भूतल पर स्थानांतरित कर दिया गया है।

जहां तक ​​पीएसएल की बात है तो कराची में 12 दिनों में 15 मैच खेले जाने हैं। पहला मैच गुरुवार को मुल्तान सुल्तान्स और कराची किंग्स के बीच खेला जाएगा।

कोविड-19 की मौजूदा स्थिति को देखते हुए इस बार मैच बायो-बबल में कराए जा रहे हैं।

हाल ही में कुछ खिलाड़ियों के कोविड पॉजिटिव पाए जाने की खबरें आई थीं। और इसलिए, पीसीबी पाकिस्तान के क्रिकेट गाला आयोजन के सफल निष्पादन को सुनिश्चित करने के लिए सभी उपाय कर रहा है।

इस्लामाबाद यूनाइटेड ने दो बार खिताब जीता है:

पाकिस्तान सुपर लीग के इतिहास की बात करें तो इस्लामाबाद यूनाइटेड ने दो बार खिताब अपने नाम किया है। उनके अलावा, मुल्तान सुल्तान, कराची किंग्स, पेशावर जाल्मी और क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने एक-एक बार खिताब का दावा किया है।

सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड भी इस्लामाबाद यूनाइटेड के नाम है।

पीएसएल में 2070 रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में बाबर आजम सबसे ऊपर हैं। कोई दूसरा बल्लेबाज दो हजार रनों का आंकड़ा नहीं छू पाया है. दूसरी ओर, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वहाब रियाज के नाम सबसे ज्यादा 94 विकेट हैं।

पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा, “मौजूदा स्थिति में सभी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट हो रहे हैं क्योंकि अब महामारी के बारे में अधिक जानकारी और जागरूकता है।”

टूर्नामेंट का पहला चरण आज कराची में शुरू होगा, इसके बाद 10 फरवरी से लाहौर में मैच शुरू होंगे।

प्लेऑफ और फाइनल लाहौर में खेला जाना है।

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks