अब इस कंपनी ने वापस मंगाई अपनी 5,381 इलेक्ट्रिक कारें, आई ये खराबी


नई दिल्ली. स्वीडन की लग्जरी कार कंपनी वॉल्वो ने खराब व्हील हाउस हार्नेस की वजह से कुल 5,381 एक्ससी40 रिचार्ज (XC40 Recharge ) इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट एसयूवी को वापस मंगाया है. कंपनी ने कहा है कि इफेक्ट हुई XC40 रिचार्ज कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी 8 सितंबर 2020 और 13 अगस्त 2021 के बीच बनाई गई थी. बता दें कि ये रिकॉल अमेरिका में किया गया है.

HT auto की रिपोर्ट के मुताबिक, इन प्रभावित कॉम्पैक्ट एसयूवी के बारे में दावा किया जाता है कि वे एक खराब लेफ्ट व्हील हाउस हार्नेस से लैस हैं, जिसके पानी केबल हार्नेस में प्रवेश कर सकता है और एक्सीलेटर पेडल तक पहुंच जाता है, जिससे जंग लग जाती है और पेडल से सिग्नल करप्ट हो जाते हैं.

ये भी पढ़ें-  इलेक्ट्रिक स्कूटरों में इस वजह से लग रही है आग, बैटरियों में मिली बड़ी खराबी!

ये आती कार में समस्या
वोल्वो का दावा है कि इस समस्या के कारण इफेक्ट हुई XC40 रिचार्ज कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी में कभी-कभी अपने आप एक्सीलेटर काम करने लगता है या कभी-कभी बिल्कुल भी काम नहीं करता है. साथ ही इन EVs को ड्राइव या स्टार्ट करने में भी कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. वोल्वो का दावा है कि प्रभावित वाहन एक बिल्ट इन सेफ्टी फ़ंक्शन से लैस है, जो सिग्नल करप्ट होने पर खुद एक्टिव हो जाता है. जिससे किसी भी प्रकार के नुकसान की आशंका नहीं रहती है.

ये भी पढ़ें- आ रही है इंडिया की सबसे ज्यादा रेंज वाली पहली इलेक्ट्रिक कार, 3.9 सेकंड में पकड़ेगी 100kmph की स्पीड

डीलरशिप पर कराना होगा ठीक
स्वीडिश कार निर्माता को पहली बार 2022 की पहली तिमाही में समस्या की संभावना के बारे में सतर्क किया गया था, जब ऑटो कंपनी को वोल्वो XC40 रिचार्ज से जुड़े एक्सीलेटर पेडल व्यवहार के साथ विभिन्न मुद्दों की रिपोर्ट मिलनी शुरू हुई थी. वोल्वो ने कहा है कि प्रभावित एक्ससी40 रिचार्ज ईवी के मालिकों को अपने वाहनों को स्थानीय डीलरशिप पर ले जाने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है, जहां एक्सीलेटर पेडल में जंग के लिए कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी का टेस्ट किया जा सकता है और यदि आवश्यक हो तो हार्नेस को बदला जा सकता है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Electric Car, Electric Vehicles

image Source

Enable Notifications OK No thanks