पनीर रोल ग्रेवी रेसिपी: इस स्वादिष्ट रेसिपी के साथ पनीर रोल्स को एक आकर्षक ट्विस्ट दें


जब भी हमारे घर में कोई अवसर या पार्टी होती है, तो हमारी गो-टू डिश मुख्य रूप से पनीर से बनी होती है। चाहे आप मिर्च पनीर या पनीर टिक्का को नाश्ते के रूप में परोसें या मुख्य पाठ्यक्रम के लिए शाही पनीर बनाएं- यह सामग्री हमेशा मेज पर अपना रास्ता खोज लेती है। और क्यों नहीं?! पनीर पकाने के लिए सबसे बहुमुखी सामग्री में से एक है। आप लगभग किसी भी तरह का मसाला डाल सकते हैं या इसे किसी भी ग्रेवी में मिला सकते हैं, और स्वाद हमेशा लाजवाब रहेगा! साथ ही, हर उम्र के लोग पनीर को पसंद करने लगते हैं। हालांकि, अगर आप एक ही तरह की रेसिपी को बार-बार बनाकर बोर हो चुके हैं, तो पनीर को एक नया ट्विस्ट देने का समय आ गया है। उसी के लिए, यहां हम आपके लिए पनीर रोल्स ग्रेवी की एक रेसिपी लेकर आए हैं!

(यह भी पढ़ें: शाही पनीर, कड़ाही पनीर और अधिक: 5 क्लासिक पनीर करी रेसिपी जो आपको जरूर ट्राई करनी चाहिए)

अब हम जानते हैं कि यह डिश थोड़ा हटकर लगती है क्योंकि पनीर रोल अपने आप में एक डिश है। लेकिन कुछ नया करने की कोशिश करने में कोई बुराई नहीं है! इस रेसिपी में, आपको पहले पनीर के रोल बनाने होंगे और फिर उस अतिरिक्त ज़िंग को जोड़ने के लिए उन्हें एक तेज ग्रेवी में मिलाना होगा। यह नुस्खा बनाने में थोड़ा लंबा लग सकता है, लेकिन अंतिम परिणाम आपको खुश करने के लिए निश्चित हैं। इस व्यंजन में, आपको कोई अतिरिक्त रोटी या नान बनाने की भी आवश्यकता नहीं होगी। जैसा है वैसा ही लो! नीचे नुस्खा खोजें:

cf9i25ig

पनीर रोल ग्रेवी रेसिपी: यहां जानिए पनीर रोल ग्रेवी बनाने की विधि

सबसे पहले एक पैन में तेल गरम करें, उसमें दो मोटे कटे प्याज, टमाटर, दही डालें और लहसुन, अदरक और साबुत मसाले डालें। इसे थोड़ी देर भूनें और साबुत लाल मिर्च और हरी मिर्च डालें। फिर इसमें लाल मिर्च पाउडर, धनिया, हल्दी और नमक डाल कर अच्छी तरह से भून लें. मसाला पक जाने के बाद इसे ठंडा करके मिश्रण में एक स्मूद पेस्ट बना लें.

(यह भी पढ़ें: पनीर टिक्का मसाला से लेकर हरियाली पनीर टिक्का तक: 5 पनीर टिक्का रेसिपी आपको जरूर ट्राई करनी चाहिए)

एक पैन लें, थोड़ा तेल गरम करें, उसमें कसूरी मेथी डालें और तैयार पेस्ट के साथ मिलाएँ। इस पर गरम मसाला छिड़कें। अब थोडा़ सा पनीर काट कर एक तरफ रख दें. पनीर के बचे हुए चौकोर टुकड़े निकाल कर प्लेट में रख लीजिये. अब पनीर को क्रश कर लें. एक पैन गरम करें, थोड़ा तेल डालें, बारीक कटा हुआ प्याज डालें और हल्का भूनें। इसमें कुटा हुआ पनीर डालिये, मसाले के साथ स्टफिंग तैयार कर लीजिये. तैयार फिलिंग को पनीर के स्लाइस पर फैलाएं और बेल लें। फिर एक तवे पर गरम करें और ग्रेवी में मिला लें। एक बार हो जाने के बाद, धनिया पत्ती से गार्निश करें और परोसें!

पनीर रोल्स ग्रेवी की पूरी रेसिपी के लिए, यहाँ क्लिक करें!

इस स्वादिष्ट व्यंजन को बनाएं, और हमें बताएं कि आपको इसका स्वाद कैसा लगा!

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks