पनीर टिक्का रोल, पनीर काठी रोल और बहुत कुछ: 5 स्वादिष्ट पनीर रोल्स जो आपको जरूर आजमाने चाहिए


नरम, स्क्विशी और प्रोटीन से भरपूर, पनीर हर शाकाहारी का पसंदीदा भोजन होता है। छोटे, मुलायम और दूधिया चनों की अच्छाई किसी भी व्यंजन को एक स्वादिष्ट व्यंजन में बदल सकती है – चाहे वह मुख्य पाठ्यक्रम, सलाद, डेसर्ट, ऐपेटाइज़र या अधिक के लिए हो। हर अच्छे कारण के लिए जो एक उत्सव का आह्वान करता है, यह वह सर्वोत्कृष्ट घटक है जो खुशी और खुशी की बात करता है। व्यंजनों में ज़िंग जोड़ने के अलावा, यह घटक प्रोटीन और कैल्शियम का भी एक समृद्ध स्रोत है। इसके अलावा, यह सबसे बहुमुखी सामग्री में से एक है और इसे पकाना भी इतना आसान है। तो, अगर आपके पास घर पर इसका घन है तो कहीं और क्यों देखें। आप इन पनीर क्यूब्स का उपयोग कई व्यंजनों को बनाने के लिए कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, एक स्वस्थ पनीर सलाद, स्वादिष्ट पनीर मखनी, पनीर टिक्का, पनीर ब्रेड पकोड़ा और बहुत कुछ।

यह भी पढ़ें:5 क्रिस्पी पनीर स्नैक्स आपको जरूर ट्राई करना चाहिए

अगर आप सोच रहे हैं कि आज आप पनीर से क्या नया बना सकते हैं; हम सहायता के लिए यहां उपलब्ध हैं! यहां हम आपके लिए 5 पनीर रोल व्यंजनों की एक सूची लेकर आए हैं जो आपको, आपके परिवार और दोस्तों को इसके असाधारण स्वाद से प्रभावित कर सकते हैं। स्वादिष्ट होने के साथ-साथ ये रोल बहुत जल्दी और आसानी से बन भी जाते हैं। तो, बिना किसी और हलचल के, चलिए व्यंजनों के साथ शुरू करते हैं। नज़र रखना:

यहां 5 पनीर रोल व्यंजनों की सूची दी गई है जिन्हें आपको अवश्य आजमाना चाहिए:

1. पनीर टिक्का रोल

नरम और मटमैले पनीर के टुकड़े, मसालेदार मसाले के साथ मैरीनेट किया गया और तंदूर में ग्रिल किया गया, यह नुस्खा हर काटने में भोग लगाता है। यह हर अवसर के लिए एकदम सही है – चाहे वह किसी पार्टी में स्टार्टर के रूप में हो या आपकी शाम की चाय के साथ। आश्चर्य है कि इसे घर पर कैसे बनाया जाए? यहां क्लिक करें। अधिक पनीर टिक्का रेसिपी के लिए, यहाँ क्लिक करें।

2. पनीर काठी रोल

पनीर काठी रोल रेसिपी एक बेहतरीन रेसिपी है जो आपको स्टार्टर को बिल्कुल नए अवतार में देखने के लिए मजबूर करेगी। अगर आप कुछ स्वादिष्ट और पौष्टिक खाना चाहते हैं, तो यह स्नैक एक सही विकल्प हो सकता है। रसदार पनीर टिक्का, पुदीना की चटनी, प्याज के छल्ले के साथ कटा हुआ और ताजे बने अंडे के पराठे के अंदर। पनीर काठी रोल की पूरी रेसिपी यहाँ देखें। अगर आप काठी रोल की और भी रेसिपीज ट्राई करना चाहते हैं, तो यहां क्लिक करें।

3. पनीर ग्रेवी रोल

यहां हम आपके लिए घर पर ट्राई करने के लिए एक अनोखी रेसिपी लेकर आए हैं। आप सभी ने पनीर रोल का कई बार आनंद लिया होगा, लेकिन यह रेसिपी बहुत ही स्वादिष्ट ग्रेवी डिश है जिसे आप मेन कोर्स में भी परोस सकते हैं. इस स्वादिष्ट व्यंजन को आजमाएं, और हमें बताएं कि आपको इसका स्वाद कैसा लगा! व्यंजन के लिए यहां क्लिक करें।

nlco5qkg

4. मुगलई पनीर रोल

हम हमेशा कुछ अनोखे, समृद्ध और विशिष्ट भोजन के लिए तैयार रहते हैं; हम नहीं हैं? खैर, यह नुस्खा बिल में बिल्कुल फिट होगा। और सबसे अच्छा हिस्सा मुगलई पराठे के विपरीत है, यह रोल डीप फ्राई नहीं किया जाता है; तो, आपका पेट पोषक तत्वों से भरपूर खाद्य पदार्थों से भर जाता है न कि चिकनाई से। पूरी रेसिपी यहाँ खोजें।

328ईक्जू8

5. पनीर शवर्मा

अब, किसने कहा कि केवल मांसाहारी ही शवर्मा के स्वाद का आनंद ले सकते हैं?! इस शावरमा रोल में कई मसालों से बने पनीर कीमा का उपयोग किया जाता है और इस मिश्रण को आगे गेहूं की ब्रेड के ऊपर रखा जाता है और साथ में मेयोनेज़ या चीज़ डिप के साथ परोसा जाता है। पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें।

jdjrh7a8

पनीर की और भी स्वादिष्ट रेसिपीज़ के लिए, यहाँ क्लिक करें।

तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? अपनी अगली शाम के खाने के लिए घर पर पनीर रोल बनाने की इन रेसिपीज़ को आज़माएँ या जब खाने की इच्छा का विरोध करना मुश्किल हो और हमें नीचे दिए गए कमेंट सेक्शन में अपना अनुभव बताएं। हैप्पी स्नैकिंग!

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks