यह झटपट, स्वादिष्ट वेज मटर पफ चाय के साथ खाने के लिए बेहतरीन स्नैक है


जब चाय का समय हो, तो स्नैक्स से भरी एक स्वादिष्ट प्लेट बहुत जरूरी है! चाहे आप उन कुरकुरे समोसे, मसालेदार कचौरी या मक्खन के साथ सादा रस्क खाने का आनंद लें, हमारी चाय के साथ कुछ स्नैक्स सब कुछ बेहतर बनाते हैं। हालाँकि, यदि आप इन रोज़मर्रा के व्यवहारों से ऊब चुके हैं और कुछ पूरी तरह से अलग करने की कोशिश करना चाहते हैं, तो आगे न देखें। यहाँ हम आपके लिए वेज मटर पफ की एक स्वादिष्ट और झटपट रेसिपी लेकर आए हैं जिसे आप खाना पसंद करेंगे! चूंकि यह सर्दियों का मौसम है, इसलिए हमने सोचा कि कुछ ताजे बने मटर का उपयोग करना और उनके साथ कुछ अनोखा पकाना सबसे अच्छा होगा। इन वेज मटर पफ्स में बाहर से एक परतदार बनावट होती है और अंदर से एक स्वादिष्ट मसाला स्वाद होता है। इस रेसिपी की सबसे अच्छी बात यह है कि इन पफ्स को बेक करने के लिए आपको ओवन की जरूरत नहीं है!

(यह भी पढ़ें: कीमा समोसा, कटलेट और भी बहुत कुछ, शाम की चाय के साथ आनंद लेने के लिए 5 कीमा स्नैक्स)

kkkp4tro

जब हम कुछ झटपट और स्वादिष्ट स्नैक रेसिपी की खोज कर रहे थे, हमें यूट्यूब चैनल “कुक विद पारुल” के फूड व्लॉगर की यह रेसिपी मिल गई। यहाँ, उसने पहले कश के लिए आटा बनाया है और परतदार बनावट बनाने के लिए इसे स्तरित किया है। फिर वह मटर की फिलिंग में डाल देती है और डिश को कंप्लीट करती है! बनाना आसान लगता है, है ना? एक बार जब आप इसे बना लें, तो इसे अपनी शाम की चाय या किसी भी डिप के साथ मिलाकर आनंद लें। ये वेज पफ्स हर उम्र के लोगों को पसंद आएंगे! नीचे नुस्खा खोजें:

वेज मटर पफ बनाने का तरीका यहां बताया गया है | वेज मटर पफ रेसिपी

एक कटोरे में, मैदा और गेहूं का आटा डालें। फिर इसमें नमक, अजवायन, तेल और धीरे-धीरे पानी डालकर आटा गूंथ लें। इसे गीले कपड़े से ढककर 10 मिनट के लिए रख दें। फिर एक ग्राइंडिंग जार में, हरे मटर और आलू डालकर दरदरा टेक्सचर बना लें। इसके बाद एक पैन गरम करें और उसमें थोड़ा सा तेल, जीरा, बारीक कटा प्याज डालें। इन्हें हल्का भून लें. अब हरी मिर्च, लहसुन और अदरक डालें। हरे मटर के मिश्रण को डालें। थोड़ा सा पानी डालकर धीमी आंच पर तीन-चार मिनट तक पकने दें। इसके बाद मसाले जैसे धनिया पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर, जीरा पाउडर, गरम मसाला, चाट मसाला और स्वादानुसार नमक डालें। तब तक मिलाएं जब तक कि सभी फ्लेवर मिक्स न हो जाएं।

अब एक प्याले में कॉर्नफ्लोर का घोल बनाकर उसमें घी मिलाएं. आटे से गोल लोई बना लीजिये और कोर्नफ्लोर के घोल को चपटा आकार में फैला दीजिये. पूरे आटे के साथ प्रक्रिया को दोहराएं और उन्हें एक साथ ढेर करें। अब इसे फिर से रोल करें, काट लें और रोटी बना लें ताकि परतें दिखाई दें। तैयार फिलिंग भरें, बंद करें और डीप फ्राई करें! एक बार हो जाने के बाद, परोसें और आनंद लें!

वेज मटर पफ्स की पूरी रेसिपी यहाँ देखें:

इस स्वादिष्ट स्नैक को बनाएं, और हमें बताएं कि आपको इसका स्वाद कैसा लगा!

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks