गांव के अंदाज़ में लिया नाश्ते में शामिल कीर्ति कुल्हारी; जरा देखो तो


एक्ट्रेस कीर्ति कुल्हारी खाने के मामले में भी इसे सिंपल रखना पसंद करती हैं। हमने उन्हें अक्सर सोशल मीडिया पर घर के बने हेल्दी खाने की तस्वीरें पोस्ट करते देखा है। और, हाल ही में उनकी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर एंट्री हुई है देसी नाश्ते से भरी थाली। उसकी स्वादिष्ट थाली से पता चलता है a पराठा घी की गुठली के साथ परोसें आलू गोभी की सब्जी और कुछ मनोरम साग साइड पर। हमें दूध जैसा दिखने वाला एक गिलास भी दिखाई दे रहा था। उसने दिन के लिए अपने भोजन का वर्णन करने के लिए कुछ हैशटैग – “नाश्ते का समय” और “ग्रामीण जीवन” का उपयोग किया।

k2dc377g

हमने आपको बताया कि कीर्ति कुल्हारी ऐसी हैं जो एन्जॉय करना पसंद करती हैं देसी खाना. कुछ दिन पहले उन्होंने हेल्दी की एक तस्वीर पोस्ट की थी घर का खाना और हमें लालसा छोड़ दिया। उस दिन, उसकी थाली में सफेद उबले हुए चावल पर कुछ अरहर की दाल डाली गई थी। उसके साथ, हम यह भी देख सकते थे भिंडी की सब्जी किनारे रख दिया। कैप्शन के लिए, उसने कहा, “और कुछ घर का खाना” और एक दिल का इमोटिकॉन जोड़ा।

अगर कीर्ति कुल्हारी की खाने की डायरियों की तस्वीरों से आपका पेट खराब हो गया है, तो हमारे पास आपके लिए एक समाधान है। यहां पांच देसी रेसिपी बताई गई हैं जिन्हें आप घर पर आसानी से बना सकते हैं।

1) पालक पनीर

सर्दियों की शुरुआत के साथ, गरमागरम पालक पनीर को परांठे के साथ खाने से बेहतर कुछ नहीं है, सहमत हैं? पनीर के ताजे टुकड़े लें और उन्हें स्वादिष्ट पालक की सब्जी में पका लें। आप इसे अंत में क्रीम से सजा सकते हैं और गर्मागर्म सर्व कर सकते हैं।

nlev8kg

2) अमृतसरी छोले

यह क्लासिक रेसिपी पंजाब राज्य की है। इसके लिए उबले हुए चने (छोले) को एक साथ मिलाकर देसी मसालों के कुंड में पकाया जाता है. आप इसे कुलचा और नियमित चपाती के साथ जोड़ सकते हैं, इसका स्वाद लाजवाब होता है।

एमवीएन5एम2पी

3) तड़का डाली

यह रेसिपी निश्चित रूप से आपके देसी खाने में चार चांद लगा देगी। दाल तड़का सबसे अच्छा है जब आप उस अतिरिक्त ज़िंग को अपने नियमित भोजन में शामिल करना चाहते हैं। आज ही इसे आजमाएं और अपने परिवार का इलाज करें।

तड़का डाली

4) आलू रासेदार

यह एक आसान नुस्खा है जो भोग चिल्लाता है। आपको बस मैश किए हुए आलू को मसालों से भरपूर ग्रेवी में बनाना है और आलू रासेदार तैयार हो गया है। यह भुलक्कड़ के साथ बहुत अच्छा लगता है पूरी या यहां तक ​​कि नियमित फुल्के.

5) गोभी का पराठा

अधिक मात्रा में घी के साथ परोसे जाने वाले भरवां परांठे किसे पसंद नहीं होते? इसके लिए आपको घर पर आसानी से मिलने वाले कुछ मसालों के साथ कद्दूकस की हुई फूलगोभी का इस्तेमाल करना होगा।

कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कौन से व्यंजन आजमाते हैं, कुछ भी नहीं धड़कता है “घर का खाना।” तुम क्या सोचते हो?

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks