ऋषभ पंत के खाने के स्वस्थ कटोरे के अंदर एक नज़र डालें; (नुस्खा अंदर)


सभी क्रिकेट प्रेमी, हमारे पास आपके लिए कुछ न कुछ है। ऋषभ पंत ने हमें उनकी भोजन डायरी देखने की अनुमति दी है। विकेटकीपर-बल्लेबाज ने इंस्टाग्राम स्टोरीज पर अपने स्वस्थ भोजन की एक तस्वीर साझा की है। पंत ने रात के खाने के लिए एक कटोरी “क्विनोआ” का आनंद लिया। यह मज़ेदार लग रहा था। डिश को स्प्रिंग अनियन और स्प्राउट्स के साथ टॉप किया गया था। उन्होंने तस्वीर को शब्दों के साथ कैप्शन दिया, “कोई भी रात के खाने के लिए तैयार है?” क्विनोआ को गेहूं और अन्य अनाज के लिए एक स्वस्थ विकल्प माना जाता है जो लस मुक्त नहीं होते हैं। यह विटामिन, खनिज और कुछ आवश्यक पोषक तत्वों से भरपूर एक सुपरफूड है।

जरा देखो तो:

vicoia18

उन्होंने रात के खाने में क्विनोआ खाया।

क्विनोआ अत्यधिक पौष्टिक होता है और यह फिटनेस के प्रति उत्साही लोगों के बीच लोकप्रिय भोजन विकल्पों में से एक है। इसलिए, यदि आपने कभी क्विनोआ नहीं खाया है, तो अब समय आ गया है कि आप इसे घर लाएँ और इसका एक बैग अपने किचन में सुरक्षित रूप से रखें। व्यंजनों के बारे में चिंता मत करो। हमने कुछ बेहतरीन क्विनोआ रेसिपी तैयार की हैं जो निश्चित रूप से आपके स्वाद को मंत्रमुग्ध कर देंगी।

यह भी पढ़ें: यह कुरकुरा, स्वादिष्ट चिकन राजसी स्वादिष्ट भोजन बनाता है

1) सब्जियों के साथ Quinoa

अपने दिन की शुरुआत स्वस्थ तरीके से कैसे करें? अपने आप को प्रोटीन की एक स्वस्थ खुराक देने के लिए आप यहां सबसे अच्छा कर सकते हैं। Quinoa काफी लोकप्रिय नाश्ता खाद्य पदार्थ है जिसे आप विभिन्न प्रकार की सब्जियों में पका सकते हैं और आप परिणामों पर चकित होंगे। ताजी सब्जियों से पका हुआ क्विनोआ बहुत अच्छा लगता है।

2) क्विनोआ, कूसकूस और चुकंदर टिक्की

आमतौर पर, आप चॉप करना पसंद करते हैं टिक्की नाश्ते के दौरान जब आप केवल अपना इलाज करना चाहते हैं। हालांकि, क्विनोआ आपको नियमित रूप से देने में मदद कर सकता है टिक्की इस नुस्खा के साथ एक स्वस्थ स्पिन। आप क्विनोआ, पालक, चुकंदर और कूसकूस डाल सकते हैं और एक स्वस्थ स्वस्थ उपचार बना सकते हैं।

3) Quinoa दाल सलाद

यदि आप अपने मुख्य व्यंजनों में क्विनोआ को शामिल नहीं कर सकते हैं, तो आप इससे एक स्वादिष्ट सलाद बना सकते हैं। यह एक स्वादिष्ट सलाद है जिसमें क्विनोआ, दाल, ब्रोकली, फूलगोभी और अन्य खाद्य पदार्थों का उत्कृष्ट संयोजन होता है। अगली बार, जब आप अपने परिवार के लिए भोजन बना रहे हों, तो क्विनोआ दाल के सलाद में जल्दी से सरसराहट करना न भूलें।

4) Quinoa और Veggies स्टफ्ड फ्राइड चिकन

यदि आप चिकन पकाने की अपनी नियमित शैली से ऊब चुके हैं, तो यहां बताया गया है कि आप इसके साथ कैसे प्रयोग कर सकते हैं और कुछ नया और स्वादिष्ट बना सकते हैं। क्विनोआ, बेल मिर्च, लहसुन, प्याज और पनीर के मिश्रण से भरे चिकन ब्रेस्ट का स्वाद बहुत ही शानदार होता है।

5) चिकन क्विनोआ बिरयानी

हाँ आप यह कर सकते हैं। यह तब उपयोगी होता है जब आप आहार पर होते हैं और केवल स्वस्थ भोजन का सेवन करना चाहते हैं।

घर पर इन दिलचस्प व्यंजनों को आजमाएं और हमें बताएं कि आप उन्हें कैसे पसंद करते हैं।

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks