Pankaj Kapoor B’day: पंकज कपूर हैं दिग्गज कलाकार, उनके साथ काम करते हुए बेटे शाहिद कपूर को आ जाता है पसीना!


पंकज कपूर (Pankaj Kapoor) बड़े पर्दे से लेकर छोटे पर्दे तक अपनी प्रतिभा का लोहा (Pankaj Kapoor Theatre, television and films Actor) मनवा चुके हैं. पंकज आज अपना 68वां जन्मदिन मना रहे हैं. 29 मई 1954 को लुधियाना में पैदा हुए पंकज एक मंझे हुए कलाकार हैं. ऐसे दिग्गज एक्टर हैं कि उनके साथ काम करने पर उनके बेटे शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) को ही घबराहट होने लगती है. हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘जर्सी’ में भी शाहिद और पंकज ने साथ काम किया था. पंकज कपूर के जन्मदिन पर बताते हैं पिता-पुत्र से जुड़ा दिलचस्प किस्सा.

लंबे अरसे से कई सफल फिल्मों और टीवी सीरियल्स का हिस्सा रह चुके पंकज कपूर बॉलीवुड की चकाचौंध से दूर सिंपल लाइफ जीते हैं. अपनी फैमिली के साथ भी उनका रिश्ता कुछ ऐसा ही है. पंकज कपूर ने अपने बेटे शाहिद कपूर को लेकर एक फिल्म ‘मौसम’ बनाई थी. साल 2011 में रिलीज हुई इस फिल्म को पंकज कपूर ने लिखा भी था और निर्देशन भी किया था. शाहिद लीड रोल में थे और उनके साथ सोनम कपूर थीं. हालांकि ये फिल्म फ्लॉप हो गई थी लेकिन शाहिद को इंडस्ट्री में जमाने का भरपूर मौका दे गई थी.

Pankaj Kapoor , shahid kapoor

पापा पंकज कपूर के साथ शाहिद कपूर की शानदार बॉन्डिंग है. (फोटो साभार: shahidkapoor/Instagram)

‘शानदार’ में पंकज के साथ काम करते हुए घबरा गए थे शाहिद
शाहिद कपूर और पंकज कपूर ने फिल्म ‘शानदार’  में पहली बार साथ काम किया था. इस फिल्म के प्रमोशन के समय शाहिद ने बताया था कि उनके पापा इतने दिग्गज कलाकार हैं कि उनके साथ काम करना जब शुरू किया था तो बहुत ही घबराहट हो रही थी जबकि पिता होने के नाते उल्टा होना चाहिए था. लेकिन बाद में मेरे पापा ने मुझे सहज करने में काफी मदद की और कुछ दिनों बाद हम दोनों मजे से काम करने लगे’. ‘शानदार’ एक फैमिली फिल्म थी, जिसमें पंकज कपूर और उनकी दूसरी वाइफ सुप्रिया पाठक की बेटी सना कपूर भी थीं. ये सना की डेब्यू फिल्म थी. इस फिल्म में पंकज ने आलिया भट्ट के पिता का रोल प्ले किया था.  पंकज अब अपने बेटे शाहिद को एक बड़ा कलाकार मानने लगे हैं.

ये भी पढ़िए-पंकज कपूर मजबूरी में बने थे ‘करमचंद जासूस’, मुफलिसी के दिनों में दूरदर्शन के इसी धारावाहिक ने दिया था सहारा

‘हैदर’ के बाद शाहिद से खुश हो गए पंकज कपूर
पंकज कपूर ने फिल्म ‘मौसम’ के फ्लॉप होने को लेकर एक दिलचस्प बात बताई थी. समय के साथ शाहिद काफी आगे बढ़ गए हैं, उनकी फिल्म ‘हैदर’ जबरदस्त हिट हुई थी. एक बार पंकज ने कहा था कि ‘‘हैदर’ की कामयाबी के बाद तो मुझे शाहिद को फिल्म ऑफर करने में डर लगता है कि कहीं बतौर डायरेक्टर वह मुझे ही रिजेक्ट ना कर दे’.

Tags: Actor, Bollywood Birthday, Shahid kapoor

image Source

Enable Notifications OK No thanks