Parliament Budget Session Live: राष्ट्रपति की तरह हो राज्यपाल का चयन, आज पेश हो सकता है विधेयक


12:49 PM, 01-Apr-2022

राज्यसभा में दवा मूल्यवृद्धि का मुद्दा उठा

राज्यसभा में शुक्रवार को कुछ सदस्यों ने 800 से अधिक आवश्यक दवाओं की कीमतों में हुई वृद्धि का मुद्दा उठाया और कहा कि पहले से ही महंगाई की मार से त्रस्त आम जनता पर इससे भारी बोझ पड़ेगा। सदस्यों ने इस मूल्यवृद्धि को वापस लेने की मांग करते हुए कहा कि महंगाई के दर्द की दवा जरूरी हो गई है।

11:52 AM, 01-Apr-2022

केजरीवाल के घर पर हमले पर राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर हमले का मुद्दा राज्यसभा पहुंच चुका है। आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस देकर सीएम आवास पर हमले के मुद्दे को उठाया है। 

11:50 AM, 01-Apr-2022

चार बजे होगी बीएसी की बैठक

राज्यसभा व लोकसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है। जानकारी के मुताबिक, राज्यसभा की कार्य मंत्रणा समिति (बीएसी) की बैठक आज शाम 4 बजे होगी। 

 

11:30 AM, 01-Apr-2022

Parliament Budget Session Live: राष्ट्रपति की तरह हो राज्यपाल का चयन, आज पेश हो सकता है विधेयक

संसद में आज राज्यपाल के चयन को लेकर अहम विधेयक पेश किया जा सकता है। राज्यपाल की नियुक्ति इलेक्टोरल कॉलेज प्रक्रिया के तहत किए जाने को लेकर आज माकपा के राज्यसभा सांसद वी शिवदासन विधेयक पेश करेंगे। इस विधेयक में कहा गया है कि राज्यपाल का चयन इलेक्टोरल कॉलेज प्रक्रिया के तहत किया जाए। इसमें विधानसभा के सदस्य, ग्राम पंचायत के चुने गए सदस्य और नगर निगमों के चुने गए सदस्य प्रतिभाग करें। 



Source link

Enable Notifications OK No thanks