एलन बॉर्डर मेडल जीतने पर पैट कमिंस ने मिशेल स्टार्क को किया सलाम | क्रिकेट खबर


अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क का साल शानदार रहा।© एएफपी

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट पुरस्कार समारोह में एलन बॉर्डर मेडल जीतने पर मिशेल स्टार्क की प्रशंसा की। ऑलराउंडर एशले गार्डनर और विपुल तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क क्रमशः बेलिंडा क्लार्क और एलन बॉर्डर पदक विजेता थे, जिन्हें ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में शीर्ष सम्मान से सम्मानित किया गया था। कमिंस ने ट्वीट किया, “इस आदमी के लिए बहुत खुश हूं। कौशल, दृढ़ता, प्रतिस्पर्धात्मकता, टीम मैन और एक ब्लोक टू बूट की एक किंवदंती!”।

स्टार्क ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक सनसनीखेज वर्ष का आनंद लिया, सभी प्रारूपों में 24.4 की औसत से संयुक्त 43 विकेट हासिल किए, जो देश के अगले सर्वश्रेष्ठ से 12 स्पष्ट हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला में प्रमुख प्रदर्शन के बाद बाएं हाथ के तेज को ‘वर्ष का पुरुष एकदिवसीय खिलाड़ी’ का ताज पहनाया गया, जिसमें शुरुआती गेम में 5-48 का स्कोर शामिल था।

खेल के सर्वश्रेष्ठ गुलाबी गेंद वाले गेंदबाजों में से एक, स्टार्क एशेज श्रृंखला में कामयाब हुए और एडिलेड में डे-नाइट टेस्ट की पहली पारी में 4-37 के सर्वश्रेष्ठ के साथ 25.36 पर 19 विकेट हासिल किए।

प्रचारित

स्टार्क ने पिछले 12 महीनों में ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष 10 रन बनाने वालों के अंदर बैठने के लिए 26.8 की औसत से सभी प्रारूपों में 241 रन बनाए।

स्टार्क (107 वोट) ने टी 20 विश्व कप के हीरो मिशेल मार्श (106) को एक वोट से हराकर एलन बॉर्डर मेडल जीता, जबकि बल्लेबाज ट्रेविस हेड 72 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks