ज़ीनत अमान की इस बात से खुश होकर राज कपूर ने थमा दिए थे सोने के सिक्के, जानें क्या था मामला


When Raj Kapoor gave gold coins to Zeenat Aman: बॉलीवुड के शो मैन राज कपूर (Raj Kapoor) न सिर्फ बेहतरीन एक्टर थे बल्कि उनकी गिनती हिंदी सिनेमा के शानदार डायरेक्टर्स में भी की जाती थी. फिल्मों को बनाने के लिए राज कपूर (Raj Kapoor) जी-जान लगा दिया करते थे. ऐसी ही एक फिल्म रही ‘सत्यम शिवम सुंदरम’. इस फिल्म के लिए राज कपूर (Raj Kapoor) शशि कपूर (Shashi Kapoor) के अपोज़िट हीरोइन की तलाश में थे. उस दौरान ज़ीनत अमान (Zeenat Aman) फिल्म ‘वकील बाबू’ में काम कर रही थीं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म के सेट पर राज कपूर (Raj Kapoor) निराश होकर बैठे थे. उन्होंने अपनी फिल्म ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ का जिक्र एक्ट्रेस से किया. ज़ीनत (Zeenat Aman) को भी फिल्म का कॉन्सेप्ट काफी पसंद आया. 


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ज़ीनत अमान कुछ दिनों बाद घागरा चोली पहनकर, दुपट्टा लिए अपना चेहरा एक तरफ से ढक कर राज कपूर के आरके स्टूडियो पहुंच गईं. कोई भी ज़ीनत को पहचान नहीं पा रहा था इसीलिए चौकीदार ने उन्हें राज कपूर के ऑफिस में घुसने नहीं दिया. उसी समय राज कपूर की गाड़ी ऑफिस के अंदर आई और शो मैन ने घागरा चोली में खड़ी उस लड़की को देखा.


ऑफिस के अंदर जाने के बाद राज कपूर ने चौकीदार को बुलाकर उस लड़की के बारे में पूछा तो चौकीदार ने बताया कि, ‘वो लड़की कह रही है कि राज साहब से बोलो ‘रूपा’ आई है. ये सुनकर राज कपूर ने उसे तुरंत अंदर भेजने के लिए कहा. जब ज़ीनत राज कपूर के ऑफिस में पहुंची तो, वो एक्ट्रेस को देखते ही रह गए. क्योंकि राज कपूर की तलाश खत्म हो चुकी थी.

राज कपूर ने तुरंत अपनी फिल्म के लिए ज़ीनत को साइन कर लिया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राज कपूर के पास उस वक्त पैसे नहीं थे, लेकिन वो ज़ीनत को साइनिंग अमाउंट देना चाहते थे. ऐसे में उन्होंने अपने पास रखे सोने के सिक्के एक्ट्रेस को दे लिए थे. 

यह भी पढ़ेंः

Filmy Scene: जब Govinda ने शादी के बाद पहली रात तबेले में थी गुजारी, एक्टर का हाल हो गया था बेहाल!

Valentine’s Day  से पहले सामने आईं Malaika Arora की कुछ अनसीन तस्वीरें, ये किसके साथ क्लोज हो गईं थीं एक्ट्रेस?



image Source

Enable Notifications OK No thanks