परीक्षा को लेकर विरोध के बाद रेल मंत्री की अपील हिंसक


परीक्षा को लेकर विरोध के बाद रेल मंत्री की अपील हिंसक

बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश में नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों द्वारा हिंसक विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए।

नई दिल्ली:

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बुधवार को नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों से सार्वजनिक संपत्ति को नष्ट नहीं करने का आग्रह किया और उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी शिकायतों का समाधान किया जाएगा क्योंकि सार्वजनिक ट्रांसपोर्टर द्वारा भर्ती परीक्षा में कथित अनियमितताओं को लेकर उम्मीदवारों ने हंगामा किया था।

इससे पहले दिन में, मंत्रालय ने गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों (आरआरबी एनटीपीसी) और स्तर 2 परीक्षाओं को देश के विभिन्न हिस्सों से नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों द्वारा बर्बरता की रिपोर्ट के बाद निलंबित कर दिया था।

मंत्री ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मैं उम्मीदवारों से कह रहा हूं कि यह उनकी अपनी संपत्ति है। वे अपनी खुद की संपत्ति को क्यों नष्ट कर रहे हैं? हालांकि, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान होने पर अधिकारी उचित प्रक्रिया का पालन करेंगे।”

उनकी टिप्पणी बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश में नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के हिंसक विरोध के बाद आई है।

श्री वैष्णव ने कहा कि रेलवे मुख्यमंत्रियों के संपर्क में है और इस मुद्दे को “संवेदनशीलता” से संभाला जा रहा है।

उन्होंने कहा, “मैं उम्मीदवारों से अपनी शिकायतों को औपचारिक रूप से सामने रखने का आग्रह करता हूं। हमारा इरादा इस मुद्दे को जल्दी से हल करने का है। एक समिति बनाई गई है और यह उम्मीदवारों के अभ्यावेदन की जांच करेगी।”

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी के कर्मचारियों द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks