रेस्टोरेंट-स्टाइल स्पाइसी चिली फिश रेसिपी: इस डिश को वीकेंड स्नैक के लिए ट्राई करें


हम भारतीयों को मसालेदार, चटपटी और स्वादिष्ट सभी चीजें पसंद होती हैं। उदाहरण के लिए हमारे चाट जुनून को लें, और कैसे कोई गोलगप्पे खाने का सत्र ‘भैया और तीखा’ कहे बिना पूरा नहीं होता! हम उस ‘तड़का’ को जोड़ना पसंद करते हैं, और उस तीखे ज़ंग को हम हर व्यंजन में शामिल करते हैं, है ना? कोई आश्चर्य नहीं कि चाइनीज व्यंजनों का मसालेदार और तीखा ‘इंडियन-आइस्ड’ संस्करण देश में इतना अधिक प्रसिद्ध है। वास्तव में, हमने चीनी व्यंजनों को अपनी पसंद और पसंद के अनुसार इतना अनुकूलित किया है कि अब हमारे पास एक विशेष भारतीय सामग्री, मिर्च पनीर से बना व्यंजन है। और अगर आप इनके दीवाने हैं हिंद चीन का चिल्ली चिकन और चिली पनीर जैसे मिर्च के व्यंजन, हमें यकीन है कि आपको यह मसालेदार चिली फिश फ्राई की समान रूप से स्वादिष्ट और तुलनात्मक रूप से आसान रेसिपी पसंद आएगी!

5r4v2qg8
चिली फिश उतनी ही स्वादिष्ट होती है जितनी की मिर्च की अन्य रेसिपी

[ये भी पढ़ें: फ्राइडे स्पेशल: 5 मुंह में पानी लाने वाले फिश स्नैक्स जो आपकी शाम को मदहोश कर देंगे]

मसालेदार और खट्टी ग्रेवी में लिपटे नरम और रसीले मछली के टुकड़े, मसालेदार मिर्च मछली की यह रेसिपी आपको रेस्तरां को मिस कर देगी। एक त्वरित क्षुधावर्धक, यह रेस्तरां-शैली की मसालेदार मिर्च मछली सप्ताहांत के लिए या एक सादे दाल चावल की थाली को बढ़ाने के लिए बनाई जा सकती है। यह कुरकुरे, स्वादिष्ट, भरने वाला और सुगंधित स्वादों से भरपूर है जो आपकी स्वाद कलियों को तृप्त करता है। नुस्खा सरल है और इसके लिए सोया सॉस, केचप, चिली सॉस और फिश चंक्स जैसी मूल सामग्री की आवश्यकता होती है। इसे आजमाना चाहते हैं? यहां आपके लिए नुस्खा है।

How to make रेस्टोरेंट स्टाइल स्पाइसी चिली फिश l रेस्टोरेंट स्टाइल स्पाइसी चिली फिश रेसिपी:

मछली के टुकड़ों को अदरक-लहसुन पेस्ट, काली मिर्च पाउडर, मैदा, कॉर्नफ्लोर, अंडे की सफेदी और नमक के साथ मैरीनेट करें। मैरीनेट होने के बाद इन फिश चंक्स को गोल्डन ब्राउन होने तक फ्राई करें। तली हुई मछली को एक पैन में हरी मिर्च, शिमला मिर्च, प्याज, कटा हुआ लहसुन और तैयार सॉस के साथ डालें। चिली सॉस के स्तर को अपनी पसंद के अनुसार बढ़ाएं या घटाएं। तब तक मिलाएं जब तक कि मोटी चटनी हर एक टुकड़े पर न चढ़ जाए, वैकल्पिक रूप से हरे प्याज या तिल के साथ गार्निश करें और इस स्वादिष्ट व्यंजन को गरमागरम परोसें।

रेस्टोरेंट-स्टाइल स्पाइसी चिली फिश की विस्तृत रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें।

इस लाल गर्म व्यंजन के साथ अपने सप्ताहांत के भोजन में आग लगा दें, हमें बताएं कि यह नीचे टिप्पणी में कैसा है।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks