भेदभाव के मुकदमे को निपटाने के लिए दंगा खेल $ 100 मिलियन का भुगतान करेगा


महिला कर्मचारियों द्वारा लाए गए भेदभाव और उत्पीड़न के मुकदमे में दंगा खेलों ने $ 100 मिलियन का समझौता किया है। प्रसिद्ध व्यक्तियों के संघ तथा वैलोरेंट प्रकाशक निपटान वर्ग के सदस्यों को कम से कम $80 मिलियन और कानूनी शुल्क में लगभग $20 मिलियन का भुगतान करेगा, और यह कार्यस्थल में होने वाले परिवर्तनों के लिए सहमत होगा जिसमें अधिक वेतन पारदर्शिता और तीन साल की तृतीय-पक्ष निगरानी शामिल है।

इस समझौते में वर्तमान और पूर्व दंगा कर्मचारियों द्वारा दायर किए गए 2018 वर्ग कार्रवाई के मुकदमे को शामिल किया गया है कोटकू रिपोर्ट good प्रणालीगत लिंगवाद और अनुचित व्यवहार का विवरण। सूट ने एक ऐसे माहौल का वर्णन किया जहां पुरुष कर्मचारियों ने महिला सहकर्मियों के बारे में अपमानजनक यौन टिप्पणियां कीं और उन्हें पदोन्नति के लिए पारित कर दिया, एक कंपनी-व्यापी “अलिखित नीति और अपने कर्मचारियों की भर्ती, पदोन्नति और मुआवजे में महिलाओं को पुरुषों को पसंद करने का अभ्यास” बनाया।

दंगा 2019 में $ 10 मिलियन के समझौते के लिए सहमत हुआ, लेकिन कैलिफ़ोर्निया डिपार्टमेंट ऑफ़ फेयर एम्प्लॉयमेंट एंड हाउसिंग (DFEH) और डिवीजन ऑफ़ लेबर स्टैंडर्ड एनफोर्समेंट (DLSE) ने समझौते को अवरुद्ध कर दिया, कंपनी में महिलाओं का कहना 400 मिलियन डॉलर तक का हकदार हो सकता है। DFEH ने समर्थन किया एक प्रेस विज्ञप्ति में नवीनतम समझौता।

DFEH के अनुसार, सूट में लगभग 1,065 महिला कर्मचारी और दंगा में 1,300 महिला ठेकेदार शामिल हैं। नवंबर 2014 के बाद से दंगा के लिए काम करने वाली महिलाएं हर्जाने के लिए पात्र हो सकती हैं यदि कोई अदालत समझौते को मंजूरी देती है। एक पत्र में के द्वारा हासिल किया गया वाशिंगटन पोस्ट, दंगा नेतृत्व ने कर्मचारियों से कहा कि “समझौते का अंतिम विवरण जल्दी से एक साथ आया,” जिसके परिणामस्वरूप अप्रत्याशित रूप से वर्ष के अंत की घोषणा हुई।

“यह दंगा खेलों की महिलाओं के लिए एक महान दिन है – और सभी वीडियो गेम और तकनीकी कंपनियों में महिलाओं के लिए – जो एक कार्यस्थल के लायक हैं जो उत्पीड़न और भेदभाव से मुक्त है,” अटॉर्नी जेनी हैरिसन ने कहा, जिन्होंने 2020 में वादी का प्रतिनिधित्व करना शुरू किया। “हम 2018 के बाद से एक अधिक विविध और समावेशी कंपनी बनने की दिशा में दंगा के आत्मनिरीक्षण और काम की सराहना करते हैं, इसके अतीत की जिम्मेदारी लेने की इच्छा, और भविष्य में निष्पक्षता और समानता के प्रति इसकी प्रतिबद्धता।”

गेम कंपनी एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड में समान लिंग भेदभाव के दावों पर एक अदालत ने DFEH को एक समझौते में हस्तक्षेप करने से रोकने के तुरंत बाद नया दंगा समझौता किया। यह एक अलग 2021 शिकायत को कवर नहीं करता है जिसमें आरोप लगाया गया है कि दंगा के सीईओ निकोलो लॉरेंट ने एक पूर्व कर्मचारी को परेशान किया – एक दावा है कि दंगा ने आंतरिक जांच करने के बाद मार्च में इनकार किया था।

गवाही में, दंगा खेलों ने कहा यह आशा करता है कि समझौता “ठीक से उन लोगों को स्वीकार करता है जिनके पास दंगा में नकारात्मक अनुभव थे और खेल उद्योग में अधिक जवाबदेही और समानता लाने में उदाहरण के द्वारा नेतृत्व करने की हमारी इच्छा को प्रदर्शित करता है।”

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks