ऋषभ पंत ने खेली विस्फोटक पारी, कपिल देव का 40 साल पुराना रिकॉर्ड टूटा


बेंगलुरु. भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishbah Pant) ने श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के खिलाफ जारी दो मैचों की सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच की पहली पारी में धमाकेदार अर्धशतक जड़ा. पंत ने बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में यह रिकॉर्डतोड़ पारी खेली. इसके साथ ही पंत टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले भारतीय बन गए हैं. पंत ने इस दौरान दिग्गज ऑलराउंडर कपिल देव का 40 साल पुराना रिकॉर्ड भी  ध्वस्त कर दिया.

पंत ने डे नाइट टेस्ट की पहली पारी में 28 गेंद पर अर्धशतक पूरा किया. इससे पहले कपिल देव ने 1982 में पाकिस्तान के खिलाफ कराची में 30 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा था. पंत टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम गेंदों पर 50 रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं.

यह भी पढ़ें:IND vs SL: विराट कोहली क्यों नहीं खेल पा रहे बड़ी पारी? पूर्व दिग्गज ने बताई वजह

जसप्रीत बुमराह ने टर्निंग ट्रैक पर गेंद से किया कमाल, पत्नी संजना गणेशन ने कुछ यूं किया रिएक्ट

इस खिलाड़ी के नाम है सबसे तेज 50 लगाने का रिकॉर्ड
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 50 रन बनाने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक के नाम दर्ज है. मिस्बाह ने साल 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 21 गेंद पर अर्धशतक पूरा किय था. वहीं भारत में सबसे तेज अर्धशतक की बात करें तो यह रिकॉर्ड पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी के नाम दर्ज है. अफरीदी ने 2005 में बेंगलुरु में 26 गेंद पर हाफ सेंचुरी बनाकर यह रिकॉर्ड बनाया था. इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर इयान बॉथम ने भारत में साल 1981 में 28 गेंद पर हाफ सेंचुरी लगाकर रिकॉर्ड कायम किया था.

Tags: India Vs Sri lanka, Indian Cricket Team, Rishabh Pant, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks