नई पोस्ट-ट्रेनिंग फोटो में रोहित शर्मा अच्छे आकार में दिख रहे हैं


भारत के सफेद गेंद के कप्तान रोहित शर्मा पिछले कुछ समय से राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं। पिछले कुछ हफ्तों से, ‘हिटमैन’ कड़ी मेहनत कर रहा है और प्रशिक्षकों के निर्देशानुसार वजन कम करने के नियम का पालन कर रहा है। भारत के तेजतर्रार सलामी बल्लेबाज ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर साझा की, जिससे उनकी फिटनेस में एक प्रमुख बदलाव का पता चलता है। वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी सीरीज से पहले रोहित काफी स्लिम और फिट नजर आ रहे हैं। एक एथलीट की सफलता शरीर के धैर्य और पीस से परे और एक उत्तम तकनीक और अच्छी तरह से संतुलित आहार से परे होती है। फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ वापसी करने के लिए, 34 वर्षीय एक फिट शरीर और ताजा दिमाग के महत्व को महसूस कर रहे हैं।

रोहित जैसी रन बनाने वाली मशीन के लिए बल्लेबाज के रूप में उनकी क्षमता पर कभी सवाल नहीं उठाया गया। हालाँकि, जहाँ तक उनके फिटनेस स्तर का सवाल है, उन्हें अभी भी एक लंबा रास्ता तय करना है।

बीसीसीआई की नीति के अनुसार, ‘फिट टू प्ले’ सर्टिफिकेट दिए जाने से पहले, प्रत्येक खिलाड़ी को अनिवार्य रूप से एनसीए में फिटनेस टेस्ट के लिए उपस्थित होना होता है। “रोहित का राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में पुनर्वास बहुत अच्छा चल रहा है। उनके वेस्टइंडीज श्रृंखला के लिए ठीक होने की उम्मीद है, ”बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई के हवाले से कहा।

रोहित को पिछले साल दिसंबर में हैमस्ट्रिंग में चोट लग गई थी, जिसके कारण उन्हें दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला से बाहर कर दिया गया था।

https://www.instagram.com/reel/CW-HYFnqoKD/?utm_source=ig_web_copy_link

चूंकि बीसीसीआई चाहता था कि सफेद गेंद के सभी प्रारूपों के लिए एक व्यक्ति भारत का नेतृत्व करे, रोहित के टी 20 कप्तान बनने के बाद, उन्हें नए एकदिवसीय कप्तान के रूप में भी नियुक्त किया गया। विराट कोहली के पद से इस्तीफा देने के बाद भारत क्रिकेट अब एक नए टेस्ट कप्तान के चुनाव के चौराहे पर खड़ा है। अब, अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ छह मैचों की घरेलू सफेद गेंद की श्रृंखला के साथ, रोहित भारत के नए टेस्ट कप्तान के रूप में पदभार संभालने की तैयारी में हैं।

वेस्टइंडीज का भारत दौरा शुरू होने से पहले बीसीसीआई आधिकारिक तौर पर रोहित को भारत का टेस्ट कप्तान घोषित कर सकता है। बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया, “उन्हें अपनी फिटनेस पर अतिरिक्त काम करना होगा।”

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks