SA vs IRE: आयरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को हराने के लिए जी-जान लगा दी, फिर भी मिली हार


नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड (South Africa vs Ireland) के बीच जारी दो मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला बीते बुधवार को ब्रिस्टल में खेला गया. इस मुकाबले में अफ्रीकी टीम को 21 रनों से रोमांचक जीत हासिल हुई. दरअसल इस मुकाबले में अफ्रीकी टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड के सामने निर्धारित ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 212 रनों का लक्ष्य रखा था. वहीं विपक्षी टीम इस लक्ष्य का पीछा करते हुए निर्धारित ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 190 रन ही बना सकी.

मैच के दौरान आयरिश विकेटकीपर बल्लेबाज लोर्कन टकर (Lorcan Tucker) ने अपनी टीम को जीत दिलाने की हरसभंव कोशिश की. हालांकि वह जीत दिलाने में नाकामयाब रहे. बीते कल टकर ने अपनी टीम के लिए तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए महज 38 गेंद में 78 रनों की विस्फोटक अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से सात चौके एवं पांच गगनचुंबी छक्के निकले. मैच के दौरान टकर का स्ट्राइक रेट 205.26 का रहा.

यह भी पढ़ें- HBD राहुल चाहर: राजस्थानी छोरा जिसके अंतरराष्ट्रीय डेब्यू पर भाई बना मैन ऑफ द मैच

अफ्रीकी टीम के लिए इस मुकाबले में केशव महाराज, वेन पार्नेल और तबरेज शम्सी ने क्रमशः दो-दो सफलता प्राप्त की. इन खिलाड़ियों के अलावा लुंगी एंगीडी और ड्वेन प्रिटोरियस ने क्रमशः एक-एक विकेट चटकाए.

इससे पहले अफ्रीकी टीम को एक बड़े लक्ष्य तक पहुंचाने में सलामी बल्लेबाज रीजा हेंड्रिक्स का महत्वपूर्ण योगदान रहा. उन्होंने टीम के लिए पारी की शुरुआत करते हुए 53 गेंदों में 10 चौके एवं एक छक्का की मदद से 74 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. हेंड्रिक्स के अलावा टीम के लिए एडेन मार्कराम ने 27 गेंद में 56 रनों का योगदान दिया.

आयरिश टीम के लिए पहले टी20 मुकाबले में सबसे सफल गेंदबाज गैरेथ डेलानी रहे. उन्होंने टीम के लिए तीन ओवर की गेंदबाजी करते हुए 31 रन खर्च कर सर्वाधिक दो सफलता प्राप्त की. डेलानी के अलावा टीम के लिए एंडी मैकब्राइन और जोश लिटिल ने एक-एक सफलता प्राप्त की.

Tags: Cricket, Ireland, Ireland cricket, South africa, South Africa National Cricket Team

image Source

Enable Notifications OK No thanks