शाहरुख के बेटे Aryan Khan ड्रग्स केस, NCB को चार्जशीट फाइल करने के लिए मिला 60 दिनों का एक्सटेंशन


शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan ) के ड्रग्स मामले में एनसीबी ने चार्जशीट फाइल करने के लिए 90 दिनों का समय मांगा था, लेकिन इसके लिए अब NCB को केवल 60 दिनों का एक्सटेंशन मिला है। दरअसल एनसीबी ने सोमवार को चार्जशीट फाइल करने के लिए मुंबई सेशन कोर्ट में 90 दिनों के एक्सटेंशन की मांग की थी। कोर्ट ने एनसीबी की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) को 60 दिनों का एक्सटेंशन मिला है।

क्‍या अनन्‍या के इशारे पर आर्यन खान तक ड्रग्‍स पहुंचाता था हाउस हेल्‍प?

एनसीबी की SIT टीम को अप्रैल तक इस मामले में चार्जशीट दाखिल करनी थी। हालांकि, सेंट्रल एजेंसी ने जज वीवी पाटिल की अध्यक्षता वाली कोर्ट के समक्ष आवेदन दायर कर यह मांग की थी कि इस केस में डॉक्यूमेंट्स फाइल करने के लिए एडिशनल 90 दिनों का समय दिया जाए, क्योंकि यह मामला हाई-प्रोफाइल केस से जुड़ा है, जिसकी जांच अभी भी जारी है।

IPL ऑक्शन के बाद बहन सुहाना खान संग मुंबई लौटे आर्यन खान

आपराधिक प्रक्रिया संहिता (क्रिमिनल प्रोसीजर कोड- सीआरपीसी) के मुताबिक, एनसीबी को एफआईआर दर्ज होने के 180 दिनों के भीतर अक्टूबर 2021 में मामले से जुड़ी चार्जशीट दाखिल करनी थी। यदि एजेंसी को और समय की आवश्यकता होती है, तो सीआरपीसी इसके लिए अधिकतम 90 दिनों के एक्सटेंशन की अनुमति देता है।

याद दिला दें कि आर्यन खान का नाम पिछले साल ड्रग्स केस में सामने आया था। एनसीबी ने 3 अक्टूबर को आर्यन को मुंबई समंदर किनारे एक क्रूज़ पर हो रही पार्टी के दौरान पकड़ा था और उन्हें जेल के अंदर रखा। 28 अक्टूबर को बॉम्बे हाई कोर्ट ने आर्यन खान को बेल पर रिहा कर दिया।

image Source

Enable Notifications OK No thanks