‘बिना पीएम का नाम लिए…’: बार-बार मोदी की तारीफ करने वाले मंत्रियों को शशि थरूर की खरी-खरी, कर दी उत्तर कोरिया से तुलना


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: कीर्तिवर्धन मिश्र
Updated Fri, 25 Mar 2022 09:09 AM IST

सार

तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा पहले ही आरोप लगा चुकी हैं कि सरकार ने संसद को ‘रोम का थियेटर (कोलोसियम) बना दिया है, जहां प्रधानमंत्री ‘ग्लेडिएटर’ की तरह ‘मोदी, मोदी’ के नारों के बीच सदन में आते हैं।

शशि थरूर और पीएम मोदी(फाइल)

शशि थरूर और पीएम मोदी(फाइल)
– फोटो : पीटीआई

epaper

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

विस्तार

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने गुरुवार को संसद की कार्यवाही को लेकर केंद्र सरकार के मंत्रियों पर जबरदस्त तंज कसा। उन्होंने कहा कि सदन में अब यह लगभग असंभव है कि कोई मंत्री बिना प्रधानमंत्री मोदी के गुणगान किए और उनकी उपलब्धि बताए बिना किसी मुद्दे पर हस्तक्षेप कर सके। थरूर ने अपने ट्वीट में मंत्रियों के इस बर्ताव की तुलना उत्तर कोरिया के शासन से भी की। 

थरूर ने कहा कि यह दर्दभरे तौर पर स्पष्ट है कि हम अब उत्तर कोरिया के चमचागिरी वाले स्वरूप में ढलते जा रहे हैं। कांग्रेस सांसद का इशारा सीधे तौर पर उत्तर कोरिया के राष्ट्राध्यक्ष किम जोंग-उन के शासन की तुलना केंद्र की भाजपा सरकार से करने की ओर था। 

लोकसभा में पोत अनुदान के मुद्दे पर चर्चा में थरूर ने भी हिस्सा लिया था। उन्होंने पोत परिवहन के क्षेत्र में भारत की महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिए पर्याप्त बजट को अहम जरूरत बताया। उन्होंने कहा कि पोत मंत्रालय उसे इस वित्त वर्ष के लिए आवंटित धन का इस्तेमाल नहीं कर पाया है। उन्होंने केरल की कुछ पोर्ट परियोजनाओं का विषय उठाते हुए सरकार से इन पर ध्यान देने का आग्रह किया।

टीएमसी सांसद भी कस चुकी हैं पीएम मोदी पर तंज

इससे पहले तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने भी मंगलवार को इसी तरह लोकसभा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा था। उन्होंने आरोप लगाया था कि सरकार ने संसद को ‘रोम का थियेटर (कोलोसियम) बना दिया है, जहां प्रधानमंत्री ‘ग्लेडिएटर’ की तरह ‘मोदी, मोदी’ के नारों के बीच सदन में आते हैं।

मोइत्रा जाहिर तौर पर बजट सत्र के दूसरे चरण के पहले दिन लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहुंचने पर भाजपा सदस्यों द्वारा की गयी नारेबाजी की तरफ इशारा कर रही थीं। चार राज्यों के विधानसभा चुनाव में भाजपा की विजय के बाद बजट सत्र के दूसरे चरण के पहले दिन जब प्रधानमंत्री नरेंद्र लोकसभा में पहुंचे तो भाजपा सदस्यों ने करीब एक मिनट तक ‘मोदी, मोदी’ के नारे लगाए और मेजें थपथपाईं।



Source link

Enable Notifications OK No thanks