Shiney Ahuja B’day Spl: शाइनी आहूजा के बर्थडे पर जानें फिल्मों में निभाए उनके यादगार रोल


शाइनी आहूजा (Shiney Ahuja) आज 15 मई को अपना 47वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. इस खास मौके पर एक्टर के चाहनेवाले उन्हें सोशल मीडिया के जरिये बर्थडे विश कर रहे हैं. आइए, एक्टर के बर्थडे (Shiney Ahuja Birthday) के मौके पर फिल्मी पर्दे पर निभाए उनके कुछ यादगार रोल को सेलिब्रेट करें.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शाइनी आहूजा का जन्म 15 मई 1973 को नई दिल्ली में हुआ था. उनके पिता इंडियन आर्मी में थे. उन्होंने साल 2006 में आई फिल्म ‘हजारों ख्वाहिशें ऐसी’ के लिए फिल्मफेयर का बेस्ट मेल डेब्यू का अवॉर्ड जीता था. वे ‘गैंगस्टर’, ‘वो लम्हे’, ‘लाइफ इन ए मेट्रो’, ‘भूल भुलैया’ और ‘वेलकम बैक’ जैसी कई हिट फिल्मों में नजर आ चुके हैं.

हजारों ख्वाहिशें ऐसी: शाइनी ने इस फिल्म से शानदार डेब्यू किया था. उन्होंने पहली ही फिल्म में अपनी काबिलियत दिखा दी थी. यह फिल्म 1970 के अशांत दौर पर बनी थी. उन्होंने के के मेनन और चित्रांगदा सिंह के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर किया था.

‘लाइफ इन ए मेट्रो’: यह फिल्म अनुराग बसु का इंडियन सिनेमा को दिया एक उपहार है, जिसमें जिंदगी के टुकड़े को सिनेमाई पर्दे पर दिखाया गया है. इसमें रिश्तों के अलग-अलग पहलुओं को दिखाया गया है. इसमें हर एक्टर का कैरेक्टर मजबूत था, लेकिन शाइनी आहूजा ने सबसे ज्यादा लोगों का ध्यान खींचा, क्योंकि सिर्फ उनके कैरेक्टर की कहानी की हैप्पी एंडिंग नहीं थी.

गैंगस्टर: इस फिल्म में इमरान हाशमी, कंगना रनौत और शाइनी आहूजा जैसे दमदार कलाकार थे. यह जटिल रिश्तों पर बनी फिल्म दर्शकों को सोचने पर मजबूर कर देती है कि कौन सही है और कौन गलत. शाइनी आहूजा ने फिल्म में मार्मिक, दिल छू लेने वाली परफॉर्मेंस दी है. फिल्म के आखिर में उनके मरने से दर्शक दुखी हो जाते हैं.

‘भूल भुलैया’: फिल्म में शाइनी आहूजा ने एक एनआरआई का रोल निभाया है, जो अपनी पत्नी (विद्या बालन) को अपने पुश्तैनी घर लेकर आता है और फिर चीजें गड़बड़ा जाती हैं. हालांकि, इस हॉरर-कॉमेडी में अक्षय कुमार ने लीड रोल निभाया था, लेकिन शाइनी ने एक असहाय पति के रोल में लोगों का ध्यान खींचा था.

Tags: Bollywood actors, Bollywood Birthday



image Source

Enable Notifications OK No thanks