किसी फिल्म सी है एक्ट्रेस की कहानी, संजीव कुमार ने ठुकराया प्रपोजल तो किसी और से नहीं की शादी


अक्सर आपने फिल्मों में देखा होगा कि हीरो या हीरोइन का यदि मिलन नहीं हो पाता तो वे ताउम्र कुंवारे ही रह जाते हैं. हालांकि, असल ज़िन्दगी में भी ठीक ऐसा ही वाकया बॉलीवुड की चर्चित एक्ट्रेस सुलक्षणा पंडित (Sulakshana Pandit) और एक्टर संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) के साथ घटित हो चुका है. पूरा माजरा क्या है यह आपको बताते हैं.

सुलक्षणा पंडित अपने दौर की चर्चित एक्ट्रेस में से एक थीं, उन्होंने अपने समय के सभी बड़े एक्टर्स जैसे राजेश खन्ना (Rajesh Khanna), जितेन्द्र (Jeetendra), शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha), शशि कपूर (Shashi Kapoor), विनोद खन्ना (Vinod Khanna) और संजीव कुमार आदि के साथ काम किया था. 


 
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो साल 1975 में आई फिल्म ‘उलझन’ से सुलक्षणा पंडित ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म में सुलक्षणा के अपोजिट एक्टर संजीव कुमार थे. ख़बरों की मानें तो संजीव कुमार को देखते ही सुलक्षणा उन्हें अपना दिल दे बैठी थीं. हालांकि, संजीव कुमार किसी और के प्यार में पागल थे. वह कोई और नहीं बल्कि एक्ट्रेस हेमा मालिनी थीं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो संजीव कुमार एक्ट्रेस हेमा मालिनी से बहुत प्यार करते थे और उनसे शादी भी करना चाहते थे. हालांकि, जब संजीव कुमार ने अपने दिल की बात हेमा मालिनी को बताई तो एक्ट्रेस ने उन्हें ना कह दिया. हेमा मालिनी की ना सुनकर संजीव कुमार का दिल ऐसा टूटा कि उन्होंने कभी शादी ना करने की कसम खा ली. 


 
इस बीच जब सुलक्षणा ने संजीव कुमार को शादी के लिए प्रपोज किया तो एक्टर ने उन्हें ना कह दिया. इससे सुलक्षणा का दिल टूट गया और उन्होंने भी कसम खा ली कि शादी होगी तो संजीव कुमार से ही होगी वरना नहीं होगी. नतीजा यही निकला कि संजीव कुमार और सुलक्षणा पंडित दोनों ही ताउम्र बिना शादी किए ही रहे.

फोन छूने की नहीं थी इजाज़त, डॉग से प्यार करने पर पिटाई, मेकअप से छिपाती थीं मार के निशान, लॉक अप में आई पूनम पांडे ने खोले कई राज़

जब हेमा मालिनी पर डोरे डालने का संजीव कुमार ने भुगता था खामियाजा, धर्मेंद्र ने ऐसे लिया था बदला!

image Source

Enable Notifications OK No thanks