T20 WC 2022: ग्लेन फिलिप्स ने पहले श्रीलंका के गेंदबाजों को चटाई धूल, अब खोला न्यूजीलैंड की जीत का राज


हाइलाइट्स

न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 65 रनों से दी शिकस्त.
ग्लेन फिलिप्स ने श्रीलंका के खिलाफ जड़ा तूफानी शतक.

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 में 27वां मुकाबला श्रीलंका और न्यूजीलैंड (Sri Lanka vs New Zealand) के बीच आज (29 अक्टूबर) खेला गया. इस मैच में कीवी टीम ने 65 रनों से एशिया कप विजेताओं को शिकस्त दी है. श्रीलंका के खिलाफ इस बड़ी जीत के बाद न्यूजीलैंड को नेट रनरेट में मदद मिलेगी. इस मुकाबले के नायक रहे ग्लेन फिलिप्स ने मैच के बाद बताया कि आखिर कैसे उनकी टीम ने इस मुकाबले में फतेह हासिल की है.

मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम के कप्तान केन विलियम्सन सहित सलामी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर सके. उसके बाद बल्लेबाजी करने आए ग्लेन फिलिप्स श्रीलंका के गेंदबाजों के ऊपर कहर बनकर बरस पड़े. फिलिप्स के तूफानी शतक की बदौलत कीवी टीम ने 167 रनों के आंकड़े को छू लिया. उन्होंने 64 गेंदो में 10 चौकों और 4 गगनचुंबी छक्कों की बदौलत 104 रनों की मैच विनिंग पारी खेली.

धीमी गेंदो को खेलना मुश्किल था- ग्लेन फिलिप्स

मैच के बाद ग्लेन फिलिप्स ने बताया, ‘मिचेल के साथ मेरी बातचीत हुई और हमने फैसला किया जितना हो सके पारी को लंबा लेकर जाना है. धीमी गेंदो पर शॉट सेलेक्शन में दिक्कत हो रही थी. लेकिन हम एक प्रतिस्पर्धा वाले टारगेट तक पहुंचने में सफल रहे. मैं धीमे गेंदबाजों को नहीं मार सका लेकिन तेज गेंदबाजों के खिलाफ कौशल दिखाने में कामयाब रहा.’

लंका ने 12 रन पर दिया जीवनदान, न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ने जड़ दिया तूफानी शतक

टीम की गेंदबाजी को लेकर फिलिप्स ने कहा, ‘हमारी टीम के गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया. ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी ने नई गेंद से स्विंग गेंदबाजी की. शुरुआत में विकेट हासिल करना टीम के लिए महत्वपूर्ण था और हमारे गेंदबाज यह करने में सफल रहे. हम पूरे मैच में ऊर्जा से भरे हुए थे.’

शाहीन अफरीदी और हारिस रऊफ के बीच मस्ती के मूड में दिखे विराट कोहली, पाकिस्तान बोर्ड ने शेयर की फोटो

ट्रेंट बोल्ट के सामने श्रीलंका पस्त

न्यूजीलैंड के स्पीडस्टार ट्रेंट बोल्ट ने श्रीलंका के खिलाफ आक्रामक गेंदबाजी की. न्यूजीलैंड की गेंदबाजी इतनी खतरनाक थी कि श्रीलंका के शुरुआती नौ बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके. बोल्ट ने इस मैच में चार महत्वपूर्ण विकेट हासिल कर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. इसके अलावा मिचेल सैंटनर और ईश सोधी के खाते में दो-दो सफलताएं आईं.

Tags: New Zealand, Sri lanka, T20 World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks