टीम इंडिया के दर्द की 2 कहानी, आज भी हार को पचा नहीं सके हैं फैंस, VIDEO


नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के मुकाबले हमेशा खिलाड़ियों के अलावा फैंस के नजरिए से भी काफी अहम रहते हैं. इसमें खेल से ज्यादा भावनात्मक रिश्ता जुड़ा रहता है. ऐसे में हार किसी को पसंद नहीं होती. आज ही के दिन 2017 में पाकिस्तान ने चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत को हराकर खिताब पर कब्जा किया था. मैच में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने यादगार गेंदबाजी की थी. वहीं पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के एक मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार पाकिस्तान की टीम भारत को हराने में सफल रही. इस मैच में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी चमके थे. इन दोनों मैच के दिए दर्द आज भी भारतीय फैंस को याद हैं.

पहले बात 2017 के चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल की. पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 338 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था. फखर जमां ने 114 रन की शानदार पारी खेली थी. ऐसे में टीम इंडिया के लिए अच्छी शुरुआत जरूरी थी. लेकिन मोहम्मद आमिर ने पारी की तीसरी ही गेंद पर टीम को बड़ा झटका दिया. उन्होंने रोहित शर्मा को एलबीडब्ल्यू आउट किया. रोहित खाता भी नहीं खोल सके.

फिर कोहली और धवन भी चलते बने

मोहम्मद आमिर यहीं नहीं रूके. उन्होंने तीसरे ओवर में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का बड़ा विकेट लिया. उन्होंने 9 गेंद पर 5 रन बनाए. इसके बाद 9वें ओवर में आमिर ने शिखर धवन को चलता कर टीम इंडिया को मैच से ही बाहर कर दिया था. धवन ने 22 गेंद पर 21 रन बनाए थे. 33 रन पर 3 विकेट गिरने के बाद पूरी टीम 30.3 ओवर में 158 रन बनाकर आउट हो गई थी. आमिर ने सिर्फ 6 ओवर गेंदबाजी की और 16 रन देकर 3 विकेट लिए.

दिनेश कार्तिक के टी20 वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर सुनील गावस्कर और गौतम गंभीर भिड़े! ये है वजह

अफरीदी का यादगार स्पेल

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला था. टीम इंडिया इस मैच में पहले बल्लेबाजी कर रही थी. पारी की चौथी गेंद पर शाहीन अफरीदी ने रोहित शर्मा को एलबीडब्ल्यू किया. वे इस बार भी खाता नहीं खोल सके. फिर अफरीदी ने तीसरे ओवर में केएल राहुल को बोल्ड किया. उन्होंने 8 गेंद पर 3 रन बनाए. उन्होंने कोहली को भी 57 रन के निजी स्कोर पर आउट किया. भारत ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 151 रन बनाए थे. जवाब में पाकिस्तान ने बिना विकेट खोए 152 रन बनाकर मैच जीत लिया था. बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान अर्धशतक लगाकर नाबाद रहे थे.

Tags: Babar Azam, BCCI, India Vs Pakistan, Pcb, Team india, Virat Kohli



image Source

Enable Notifications OK No thanks