The Kashmir Files देख रो पड़ीं अनुपम खेर की मां दुलारी, कलेजे से निकली चीख- उन्‍हें सजा जरूर मिलेगी


अनुपम खेर (Anupam Kher) स्टारर फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) को ऑडियंस का भरपूर प्यार मिल रहा है। फिल्म की कहानी साल 1990 में कश्मीरी पंडितों के साथ कश्मीर में हुए नरसंहार और वहां से पलायन की दर्दनाक कहानी है, जो दर्शकों को इमोशनल कर रही है और उन्हें जमकर रुला भी रही है। फिल्म शुरुआत में कम स्क्रीन पर रिलीज़ हुई, लेकिन दर्शकों का उत्साह देखकर इस फिल्म के स्क्रीन्स की संख्या बढ़ाई गई। अब अनुपम खेर ने फिल्म को लेकर अपनी मां के रिऐक्शंस पर बात की है।

अनुपम खेर भी एक कश्मीरी पंडित हैं
फिल्म रिलीज़ के बाद कश्मीरी पंडितों का दर्द छलक कर बाहर आ रहा है, जो बरसों से उनके दिलों में दबा था। लोग अपने अनुभवों, उस नरसंहार की कहानी को खुलकर शेयर कर रहे हैं। इस फिल्म में नजर आए पुष्कर नाथ यानी अनुपम खेर भी एक कश्मीरी पंडित हैं, जिनके परिवार को कश्मीर से विस्थापित होना पड़ा था।

‘द कश्मीर फाइल्स’ देखकर निकले मुकेश खन्ना ने उठाये कई सवाल, वायरल हो रहा है वीडियो

इस नरसंहार की डायरेक्ट विक्टिम रही हैं
आदित्य राज कौल को दिए इंटरव्यू में अनुपम खेर ने कहा, ‘वह अब तक दो बार यह फिल्म देख चुकी हैं और दोनों बार वह साइलेंट हो गईं, वह चुपचाप रो रही थीं। उनके हर वीडियोज़ जो हैं वो फनी होते हैं। उन्होंने मुझे इस दौरान वडियो बनाने की अनुमति नहीं दी। वह इस नरसंहार की डायरेक्ट विक्टिम रही हैं। उनके छोटे भाई मोतीलाल काक को काफी कुछ झेलना पड़ा था।’

The Kashmir Files Public Review: जानिए जनता को कैसी लगी ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’?

उनकी आत्मा को तकलीफ पहुंची है
अनुपम ने आगे बताया कि कैसे उनकी मां चाहती हैं कि लोगों को सजा मिले और वह कैसे 32 साल बाद यह देखकर खुश हैं कि फाइनली लोगों को कश्मीरी पंडितों के साथ हुई सच्ची कहानी के बारे में पता लगा। खेर ने कहा, ‘वो एक बात बोलती हैं कि जिसने ऐसा किया उनको सजा मिलेगी। उनकी आत्मा को तकलीफ पहुंची है, उनके हृदय की चीख है ये। लेकिन अब उन्हें भी लग रहा है कि चलो अब हमारी तकलीफ दुनिया भी जानेगी। वह कहती हैं कि 32 साल तक किसी ने विश्वास ही नहीं किया कि हमारे साथ ये सब हुआ।’

‘द कश्मीर फाइल्स’ देखकर निकलीं कंगना रनौत रिएक्शन, बोलीं -इस फिल्म ने बॉलिवुड के सारे पाप धो दिए

हाल ही में अनुपम खेर ने अपनी मां का एक वीडियो भी शेयर किया था, जिसमें वह कश्मीर में हुए इस दर्दनाक हादसे को लेकर बातें करती नजर आई थीं।

विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई, जिसमें अनुपम खेर के अलावा दर्शन कुमार मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी आदि अहम रोल में हैं।

image Source

Enable Notifications OK No thanks