फिर चर्चा में आईं शोले के ‘सांभा’ की बेटियां, बड़ी होनहार हैं विनती और मंजरी


Mac Mohan Birth Anniversary: जब भी फिल्म शोले की बात होती है तो शोले में सांभा का किरदार निभाने वाले मैक मोहन का जिक्र तो जरूर उठता है. अपनी एक लाइन से दर्शकों को सालों सालों तक दीवाना बनाने वाले मैक मोहन यू तो किसी परिचय का मोहताज नहीं. उन्होंने शोले के अलावा भी बॉलीवुड में कई दमदार फिल्मों में काम किया है. हर दूसरी फिल्म में मैक मोहन विलेन के किरदार में नजर आते थे. केवल तीन शब्दों ने मैक मोहन को दुनिया के सामने सांभा बना कर खड़ा कर दिया. शोले जैसी पापुलैरिटी मैक मोहन को और किसी फिल्म से नहीं मिली. लोग आज भी उन्हें सांभा के नाम से जानते हैं. लेकिन क्या आपने कभी सांभा की पर्सनल जिंदगी पर नजर डाली है. एक दफा सांभा की बेटी विनती मखीजानी ने कहा था कि- वह सांभा इंडस्ट्री में फिर कभी नहीं हुआ और ना कभी होगा.

 

बेशक मैक मोहन आज हमारे बीच में ना हो लेकिन उनके चाहने वाले उन्हें आज भी याद करते हैं. 24 अप्रैल को मैक मोहन की बर्थ एनिवर्सरी थी. ऐसे में अपने पिता को याद कर उनकी दोनों बेटियों ने अपने पिता के लिए स्पेशल पोस्ट लिखा था. बता दें, मैक मोहन की दो बेटियां और एक बेटा है. विनती मकिजानी और मंजरी मकिजानी अपने पिता को हमेशा से अपना सुपर हीरो बताती आई है. मैक मोहन की दोनों बेटियों ने उनको प्राउड फील करवाया है.


 

मंजरी मकिजानी लॉस एंजलिस में रहती हैं. वह डायरेक्टर और राइटर हैं. मंजरी बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक में अपना परचम लहरा चुकी हैं. मंजरी को इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में कई अवॉर्ड से भी नवाजा गया है. मंजरी ने वेक अप सिड और सात खून माफ जैसी फिल्मों में बतौर असिस्टेंट भी काम किया है. तो वहीं बात करें उनकी दूसरी बेटी विनती की तो वह पेशे से प्रड्यूसर हैं, और बहन की तरह राइटर भी हैं.



image Source

Enable Notifications OK No thanks