देश में कोरोना के मामलों में मामूली गिरावट, महाराष्ट्र-दिल्ली में अब भी हालात चिंताजनक, संक्रमण की दर बढ़ी


नई दिल्ली: महाराष्ट्र और दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Cases in India) के मामले फिर तेजी से बढ़ रहे हैं. रविवार को महाराष्ट्र में कोविड-19 के 4 हजार से ज्यादा मामले आए हैं जबकि दिल्ली में 1530 केस दर्ज हुए हैं, साथ ही राजधानी में कोरोना संक्रमण की दर भी बढ़ी है. हालांकि राहत की बात है कि देश में कोविड-19 के मामलों में मामूली गिरावट आई है.

न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, दिल्ली में रविवार को कोरोना संक्रमण के कारण 3 लोगों की मौत हो गई और संक्रमण की दर बढ़कर 8.41 फीसदी हो गई है. इससे एक दिन पहले दिल्ली में यह दर 7.71 रही थी और कोरोना के 1534 केस आए थे. दिल्ली में रविवार को लगातार यह पांचवां दिन है जब कोविड-19 के 1 हजार से ज्यादा केस मिले हैं.

देश में जल्द लॉन्च होगी कोरोना की नेज़ल वैक्सीन, भारत बायोटेक ने पूरा किया तीसरे फेज का ट्रायल

उधर महाराष्ट्र में भी कोरोना के मामले बढ़े हैं. राज्य में रविवार को कोरोना के 4004 मामले आए. इनमें अकेले मुंबई में 2 हजार से ज्यादा केस मिले. राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से एक व्यक्ति की मौत हो गई. इससे पहले शनिवार को महाराष्ट्र में कोरोना के 3883 मामले सामने आए थे.

सरकारी सूत्रों ने बताया कि, केंद्र ने राज्यों से उन जिलों व क्षेत्रों से पर्याप्त जिनोम जांच के लिए सैंपल भेजने को कहा है, खासकर वहां जहां बीते एक सप्ताह में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं. भारतीय सार्स कोव-2 जीनोमिक्स कंसोर्टियम के विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के पीछ ओमिक्रॉन और इसके सब वेरिएंट जिम्मेदार हैं.

देश में रविवार को बीते 24 घंटे में कोरोना के 12899 केस दर्ज हुए. जबकि 15 लोगों की मौत हो गई. सबसे ज्यादा 7 लोगों की जान केरल में चली गई. वहीं एमपी, पंजाब, राजस्थान में एक-एक मरीज की मौत हो गई. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि, देश में कोरोना संक्रमण की दर 2.50 फीसदी है.

Tags: Coronavirus, Delhi corona cases, Maharastra



Source link

Enable Notifications OK No thanks