आज 6000 करोड़ के मालिक हैं शाहरुख खान, कभी दो वक्त की रोटी भी परिवार को मिलनी थी मुश्किल!


बॉलीवुड बादशाह शाहरुख खान का नाम आज भारत के सबसे अमीर एक्टर की लिस्ट में शामिल हैं. शाहरुख ने इस मुकाम पर पहुंचने के लिए काफी मेहनत की है. बचपन में शाहरुख ने बहुत गरीबी झेली है. आज हम अपनी रिपोर्ट के जरिए शाहरुख खान के परिवार की संघर्ष की कहानी को बयां करने जा रहे हैं. जो कहानी हम आपको बता रहे हैं वो भारत के विभाजन से पहले की है. शाहरुख खान के पिता तब पाकिस्तान के पेशावर में रहा करते थे.

ये बात उस वक्त की है जब अंग्रेजों का राज हुआ करता था भारत पर. अंग्रेजों के खिलाफ देश में युद्ध चल रहा था. शाहरुख खान के पिता इस युद्ध के स्वतंत्रता सेनानी हुआ करते थे. कुछ समय बाद ब्रिटिश शासन से भारत को आजादी मिल गई. लेकिन देश इससे दो हिस्सों में बंट गया एक पाकिस्तान और दूसरा हिंदुस्तान. वहीं भारत को शाहरुख खान के पिता ने अपने देश के तौर पर चुना और दिल्ली आकर रहने लगे. शाहरुख के परिवार की आर्थिक हालत उस दौरान बेहद खराब हो गई थी और उन्हें गरीबी का सामना करना पड़ रहा था.

यहां तक कि दो वक्त की रोटी मिलना भी उनके परिवार के लिए मुश्किल था. लेकिन ये कौन जानता था कि इस परिवार का एक बच्चा इतना बड़ा सितारा बन जाएगा जिसकी चमक से पूरी दुनिया जगमगाएगी. बचपन में शाहरुख खिलाड़ी बनना चाहते थे. एक बार खेलते-खलते वो स्कूल में गिर गए और उन्हें काफी चोट आई. जिसके चलते खिलाड़ी बनने का सपना अधूरा रह गया. लेकिन किस्मत ने उन्हें हीरो बना दिया. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शाहरुख खान अब 6000 करोड़ के मालिक हैं.

ये भी पढ़ें:- जब 50 साल का अधेड़ फैन माधुरी दीक्षित के घर पहुंचकर करने लगा था गोद लेने की जिद्द, ये थी वजह

ये भी पढ़ें:- आखिर क्यों 15 साल की उम्र में ही देवों की देव महादेव की पार्वती ने छोड़ दिया था घर, जानिए

image Source

Enable Notifications OK No thanks