Yash Highest Grosser Films: क्या ‘केजीएफ 2’ तोड़ पाएगी ‘बाहुबली 2’ का रिकॉर्ड? इतना रह चुका है यश की फिल्मों का कलेक्शन


हिंदी सिनेमा में धमाल मचाने वाले कन्नड़ अभिनेता यश की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘केजीएफ’ का चैप्टर 2 सिनेमाघरों में रिलीज होने वाला है। 14 अप्रैल, 2022 को थिएटर्स में आने वाली इस फिल्म में यश रॉकी भाई का किरदार निभा रहे हैं। वहीं संजय दत्त ‘अधीरा’ के किरदार में नजर आ रहे हैं, जिनकी यश (रॉकी भाई) के साथ जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिलेगी। फैंस के बीच फिल्म काे लेकर जो उत्साह है, उसे देखते हुए यह अनुमान लगाया जा रहा है कि यश की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर प्रभास की फिल्म ‘बाहुबली 2’ का रिकॉर्ड तोड़ने वाली है। लेकिन आपको बता दें कि यश ने केवल यही एक ब्लॉकबस्टर फिल्म नहीं दी है। इससे पहले भी उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा चुकी हैं। केजीएफ चैप्टर 2 से पहले आप इन फिल्मों को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं।

ड्रामा (Drama)

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन –
12 करोड़ रुपये

ओटीटी प्लेटफॉर्म – यूट्यूब

वर्ष 2012 में रिलीज़ हुई एक रोम-कॉम थ्रिलर है, जिसे योगराज मूवीज और जयन्ना कॉम्बिनेशन के बैनर तले योगराज भट द्वारा निर्देशित और सह-निर्मित किया गया था। इसमें यश, सतीश नीनासम, राधिका पंडित, सिंधु लोकनाथ मुख्य भूमिकाओं में हैं और स्वर्गीय विद्रोही स्टार अंबरीश ने इस फिल्म में एक कैमियो रोल निभाया था। यह फिल्म सिनेमाघरों में लगभग 12 करोड़ की कमाई के साथ 100 दिन पूरे करके वर्ष 2012 की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में से एक थी और सिनेमा पंडितों द्वारा इसे ब्लॉकबस्टर घोषित किया गया था।

गुगली (Googly)

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन – 13 करोड़ रुपये

ओटीटी प्लेटफॉर्म – जी 5 और यू-ट्यूब

गुगली रोम-कॉम फिल्म थी, जिसे पवन वाडेयार द्वारा लिखित और निर्देशित किया गया था। वर्ष 2013 में रिलीज़ हुई इस फिल्म का निर्माण जयन्ना कंबाइन द्वारा किया गया था, जिसमें यश और कृति खरबंदा मुख्य भूमिकाओं में थे। अनंत नाग और साधु कोकिला ने इस फिल्म में प्राथमिक सहायक भूमिकाएं निभाईं थीं। यह वर्ष 2013 में केएफआई में सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर बन गई और तीसरे साउथ इंडिया इंटरनेशनल मूवी अवॉर्ड्स में कई पुरस्कार नामांकन जीते। फिल्म ने सिनेमाघरों में 100 दिन का सफर पूरा किया था।

राजा हुली (Rajahuli)

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन – 30 करोड़ रुपये

ओटीटी प्लेटफॉर्म – जियो सिनेमा

राजा हुली, एक कॉमेडी – ड्रामा फिल्म है, जिसे एसआर प्रभाकरण द्वारा लिखा और के मंजू प्रोडक्शंस के तहत गुरु देशपांडे द्वारा निर्देशित किया गया था। यह फिल्म तमिल फिल्म सुंदरपांडियन की रीमेक थी, जो साल 2012 में रिलीज हुई थी। राजा हुली ने बॉक्स-ऑफिस पर 120 दिनों तक व्यापार किया था। ड्रामा और गुगली के बाद यह यश की लगातार तीसरी हिट बन गई।

गजकेसरी (Gajakesari)

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन – 30 करोड़ रुपये

ओटीटी प्लेटफॉर्म – अमेजन प्राइम वीडियो

गजकेसरी उन सभी लोगों के लिए जवाब था, जिन्होंने कहा था कि 2015 में कन्नड़ा फिल्मों की क्वालिटी और कंटेंट दोनों खराब होते जा रहे हैं। कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में ऐसी फिल्म पहली बार बनी है। इससे पहले किसी ने भी ऐसा प्रयास नहीं किया था। फिल्म को इसके वीएफएक्स और सिनेमैटोग्राफी के लिए भी सराहा गया था। फिल्म का निर्देशन सिनेमैटोग्राफर कृष्णा ने किया था। फिल्म का निर्माण जयन्ना कंबाइन्स ने किया था। चर्चा थी कि फिल्म ने रिलीज से पहले ही अपनी मेकिंग कॉस्ट वसूल कर ली थी। 



Source link

Enable Notifications OK No thanks