बीएचयू में पीजी कोर्सेज में एडमिशन के लिए कल है आखिरी तारीख, जानें कैसे करें आवेदन


BHU PG Admission 2022: बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय, BHU ने पीजी कोर्सेज में एडमिशन के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आगे बढ़ा दी है. ऐसे में जो भी अभ्यर्थी एडमिशन लेना चाहते है वे  आधिकारिक वेबसाइट bhuonline.in पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. बता दें कि आवेदन की अंतिम तिथि 29 अक्टूबर है. हांलाकि प्राथमिकता दर्ज करने की विंडो 30 अक्टूबर तक खुली रहेगी.बता दें कि  BHU में एडमिशन सीयूईटी परीक्षा के तहत किया जा रहा है. ऐसे में सीयूईटी पीजी क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवार बीएचयू पीजी एडमिशन के लिए आवेदन कर सकते हैं.

जानें कैसे करें रजिस्ट्रेशन 

  • आधिकारिक वेबसाइट bhuonline.in पर जाएं
  • Click here to apply टैब पर क्लिक करें
  • अपने सीयूईटी आवेदन संख्या (उपयोगकर्ता आईडी) और सीयूईटी परीक्षा रोल नंबर (पासवर्ड के रूप में) का इस्तेमाल करके पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करें.
  • एक बार रजिस्टर होने के बाद, CUET स्कोर कार्ड, कक्षा 10, 12 और ग्रेजुएट की मार्कशीट आदि जानकारी भरें.
  • जानकारी भरने के बाद सबमिट पर क्लिक करें और शुल्क का भुगतान करें
  • आवेदन पत्र डाउनलोड करें और प्रिंट आउट लें.

बता दें कि जिन उम्मीदवारों ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट पोस्टग्रेजुएट (CUET PG) 2022 परीक्षा क्वालीफाई की है, वे बीएचयू पीजी प्रवेश 2022 के लिए पात्र हैं. उम्मीदवारों को स्नातक भी पूरा करना चाहिए और पात्र होने के लिए न्यूनतम दो साल या चार सेमेस्टर की मार्कशीट होनी चाहिए.  बीएचयू पीजी कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए पंजीकरण करने के लिए उम्मीदवारों को अपना सीयूईटी आवेदन संख्या और रोल नंबर जमा करना होगा. 

पटना हाईकोर्ट में ट्रांसलेटर के पद पर करें आवेदन 
पटना हाईकोर्ट ने ट्रांसलेटर के पद पर भर्ती निकाली गई है. जिसके अनुसार कुल 39 पद पर भर्ती की जाएगी. भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को ग्रेजुएट होना चाहिए. इन पद पर चयनित उम्मीदवारों को पे मैट्रिक्स लेवल 7 के अनुरूप प्रति माह वेतन दिया जाएगा. भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट https:// patnahighcourt.gov.in/ के माध्यम से ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं. इन पद के लिए आवेदन करने के लिए अंतिम तारीख 11 नवम्बर तय की गई है

यह भी पढ़ें- CISCE Board Exam 2023: आईएससी बोर्ड ने 10वीं-12वीं के विषय वार सैंपल पेपर जारी किए, यहां से करें डाउनलोड 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks