मिताली राज के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड, वनडे में दूसरी बार पहली ही गेंद पर लौटीं पवेलियन


हैमिल्टन. भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) की कप्तान मिताली राज न्यूजीलैंड में जारी महिला विश्व कप में फॉर्म को लेकर संघर्ष कर रही हैं. हैमिल्टन के सेडन पार्क में बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच में उन्होंने  फिर निराश किया. मिताली खाता भी नहीं खोल पाईं और पहली गेंद पर आउट हो गईं. टीम इंडिया की सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक मिताली वनडे करियर में दूसरी बार गोल्डन डक पर आउट हुईं. उनके नाम महिला विश्व कप में अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया.

मौजूदा विश्व कप में मिताली ने अब तक संघर्ष किया है. पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में वह 9 रन बना पाईं. इसके बाद न्यूजीलैंड के विरुद्ध 31, वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 और इंग्लैंड के खिलाफ 1 रन बनाकर आउट हुईं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने 68 रनों की पारी खेली. जिसके बाद उम्मीद की गई कि वह फॉर्म में लौट आई हैं. लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने फिर निराश किया. मिताली ने बांग्लादेश की गेंदबाज ऋतु मोनी की गेंद को कवर की तरफ खेला. जहां पर फातिमा खातून मौजूद थीं. उन्होंनें बिना कोई गलती किए कैच लपक लिया.

यह भी पढ़ें:सुरेश रैना को IPL 2022 में मिली बड़ी जिम्मेदारी, अब बल्ले की जगह माइक थामे आएंगे नजर

पहले टीम को बनाया विश्व चैंपियन, अब IPL 2022 में छाप छोड़ने को बेताब, इन 3 खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

सातवीं बार डक पर आउट हुईं मिताली

रिकॉर्ड की बात करें तो मिताली राज अपने एकदिवसीय करियर में 7वीं बार डक पर आउट हुईं. यह दूसरा मौका है जब वह वनडे में गोल्डन डक पर आउट हुईं. इससे पहले मिताली साल 2017 में इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप के दौरान साउथ अफ्रीका के खिलाफ गोल्डन डक पर आउट हुई थीं. खास बात यह है कि मिताली दोनों बार विश्व कप मैच में ही पहली गेंद पर आउट हुईं. वह विश्व कप मैच में दो बार गोल्डन डक पर आउट होने वाली दुनिया की पहली कप्तान हैं.

Tags: Bangladesh, Mithali raj, Womens Cricket, Womens World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks