NTPC में निकली बम्पर पद पर वैकेंसी, 1 लाख से ज्यादा मिलेगी सैलरी, ये करें अप्लाई


NTPC Jobs 2022: ​राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है. जिसके अनुसार एनटीपीसी में बम्पर पद पर भर्ती की जाएगी. इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को आधिकारिक साइट www.ntpc.co.in पर जाना होगा. इन पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 11 नवंबर 2022 है.

ये है रिक्ति विवरण

  • कुल पद: 864
  • इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग पद: 280
  • मैकेनिकल इंजीनियरिंग पद: 360
  • इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इंस्ट्रूमेंटेशन इंजीनियरिंग पद: 164
  • सिविल इंजीनियरिंग पद: 30
  • माइनिंग इंजीनियरिंग पद: 30

आवशयक शैक्षिक योग्यता
इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को प्रासंगिक विशेषज्ञता में कम से कम 65 प्रतिशत अंकों के साथ किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री पास होनी चाहिए.इसके अलावा गेट 2022 में भी वैलिड रैंक होनी चाहिए.

आयु सीमा
अधिसूचना के अनुसार भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट दी जाएगी.

ऐसे होगा चयन
उम्मीदवारों का चयन गेट 2022 स्कोर और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

कितनी मिलेगी सैलरी
इन पद पर चयनित उम्मीदवारों को 40,000 रुपये से 1,40,000 रुपये प्रति माह तक वेतन प्रदान किया जाएगा.

इतना देना होगा आवेदन शुल्क
सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 300 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. जबकि एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी/महिला उम्मीदवारों को शुल्क भुगतान में छूट दी गई है.

इस भर्ती के लिए करें अप्लाई-
इंडो-तिब्बत बॉर्डर पुलिस बल ने 186 कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल (मोटर मैकेनिक) पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पद के लिए आवेदन करने के पात्र और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक साइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए प्रक्रिया आज से शुरू होकर 27 नवंबर तक चलेगी.

यह भी पढ़ें-

​​CSIR UGC NET Results 2022: इंतजार खत्म, NTA ने जारी किया CSIR UGC NET परीक्षा का रिजल्ट, इस डायरेक्ट लिंक की मदद से करें चेक

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks