वेज समोसा, पनीर समोसा और भी बहुत कुछ: शाम की चाय के समय के लिए 7 वेज समोसा स्नैक रेसिपी


चाय प्रेमियों के लिए, आराम करने का सबसे आसान तरीका है कुछ गर्म और कुरकुरे स्नैक्स के साथ एक स्वादिष्ट चाय का प्याला! और, चाय का पर्याय बनने वाला नाश्ता कोई और नहीं बल्कि स्वादिष्ट समोसा है! जब एक हाथ में समोसा और दूसरे में चाय होती है तो हर खाने वाला मुस्कुराता है! यह वह भोजन संयोजन है जिसकी हर चाय प्रेमी कसम खाता है। जब समोसा हमारे दिमाग में आता है, तो हम क्लासिक मसाला आलू भरने के बारे में सोचते हैं, लेकिन भारतीय व्यंजनों में यह एकमात्र शाकाहारी समोसा नहीं है। दुनिया में और भी कई स्वादिष्ट समोसे की किस्में हैं जो आपके चाय के समय को मज़ेदार और स्वादिष्ट बना देंगी!

यह भी पढ़ें: महीप कपूर की कुकिंग नाइट में थे मुंह में पानी लाने वाले व्यंजन (देखें तस्वीरें)

यहाँ नाश्ते के लिए 7 स्वादिष्ट वेज समोसा रेसिपी हैं:

1.सब्जी समोसा

आपके सामान्य आलू समोसा का एक उत्कृष्ट विकल्प, स्वादिष्ट भरने के साथ स्वर्ग का यह छोटा सा इलाज तैयार करना बहुत आसान है। अलग-अलग हल्की मसालेदार सब्जियों और तीखे मसालों से भरा यह एक उत्तर भारतीय व्यंजन का बेदाग फ्यूजन बनाता है।

वेजिटेबल समोसा की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें।

041सिट्स

2. पनीर समोसा

पनीर किसे पसंद नहीं है ?! यह विशेष सामग्री शाकाहारी लोगों को पसंद आती है और सभी भारतीयों द्वारा समान प्रेम से इसका आनंद लिया जाता है! यह पनीर समोसा रेसिपी देश के दो सबसे प्रिय खाद्य पदार्थों का आदर्श संयोजन है।

पनीर समोसा की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें।

3.सिंघारे के आटे का समोसा

चाय के समय का सबसे पसंदीदा नाश्ता, केवल इस बार इसे सिंघारे के आटे के साथ बनाया जाता है। चिरौंजी भरकर इस समोसे को धार्मिक व्रतों में भी खाया जा सकता है!

सिंघारे के आटे का समोसा की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें।

4.गुजराती समोसा

यह गुजराती समोसा रेसिपी हरी मटर, चीनी, नींबू का रस और कटा हरा धनिया की अच्छाइयों को पैक करती है। इस गुजराती समोसे में मीठे और नमकीन स्वाद का संतुलन वास्तव में भोग का मंत्र है।

गुजराती समोसा की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें।

499cvrvg

5.बटर समोसा

यह अनोखा समोसा त्रिकोणीय आकार में बनाया जाता है, जिसके अंदर एक कुरकुरा बाहरी आवरण होता है, जिसके अंदर पिघला हुआ मक्खन होता है। यह विशेष समोसा तला हुआ नहीं है लेकिन फिर भी मक्खन को ढकने वाली एक कुरकुरी परत होती है।

बटर समोसा की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें।

6.मशरूम समोसा

ट्विस्ट के साथ यह भारतीय रेसिपी स्नैक बस इतना अनूठा है। समोसे के इस संस्करण में मशरूम अच्छे पुराने आलू भरने की जगह लेते हैं। यदि मशरूम एक ऐसी चीज है जिसे आप इसकी बहुमुखी प्रतिभा, पौष्टिक सामग्री और बहुत कुछ के लिए पसंद करते हैं, तो यह मशरूम समोसा आपके सप्ताहांत में पसंद किया जा सकता है!

मशरूम समोसा की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें।

नूडल समोसा

7. नूडल समोसा

चीनी इस शानदार नाश्ते के साथ भारतीयों से मिले! इस क्रिस्पी, डीप-फ्राइड समोसे में तीखा स्वाद होता है और इसमें नूडल्स की सीक्रेट फिलिंग होती है। यह फ्यूजन स्नैक आपके वीकेंड बिताने का सही तरीका है।

नूडल समोसा की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें।

इन वेज समोसा रेसिपीज को ट्राई करें और हमें नीचे कमेंट सेक्शन में बताएं!

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks