समोसा से प्यार है? सप्ताह के मध्य में खाने के लिए इस स्वादिष्ट अंडा समोसा को आजमाएं


अपने हाथों में गर्म चाय का प्याला लेकर, हम अपने परिवार के साथ, या खुद के साथ, आराम और बंधन में समय बिताना पसंद करते हैं। शाम की चाय काम के लंबे दिन से तनाव को दूर करने के लिए कहती है। जबकि हम सभी को चाय पसंद है, चाय के स्वाद की तारीफ करने के लिए कुछ स्वादिष्ट स्नैक्स के बिना यह अधूरा लगता है। सबसे लोकप्रिय स्नैक जिसे अक्सर चाय के साथ जोड़ा जाता है वह है क्लासिक समोसा। नरम और मसाला आलू की स्टफिंग के साथ क्रिस्पी समोसा हर देसी खाने के शौकीन के दिल को छू जाता है! समोसा के लिए हमारे प्यार ने हमें एक अनोखी समोसा रेसिपी खोजने में मदद की है जो शाम की चाय – अंडे के समोसे के साथ एकदम सही होगी।

यह भी पढ़ें: आलू को हटा दें, शाम की चाय के साथ ट्राई करें ये 5 अनोखे समोसा रेसिपी

अंडे के समोसे को काटने से स्वादिष्ट और सुगंधित स्वाद आता है जो आपको समोसे के साथ फिर से प्यार करने पर मजबूर कर देगा। समोसे में गाजर, आलू और अंडे का मसाला भरा जाता है, जो इसे बाहर से क्रिस्पी और अंदर से नर्म बनाता है।

cgjvf4qo

यह समोसा अंडे से भरा होता है।

How to make अंडे का समोसा | आसान अंडा समोसा पकाने की विधि:

आपको अंडे की स्टफिंग और समोसे का आटा तैयार करना होगा। समोसे के आटे के लिए मैदा, बेकिंग पाउडर, नमक, प्याज के बीज और तेल को एक साथ मिला लें। मिश्रण को चिकना आटा गूंथ लें। इसे कुछ देर आराम करने दें।

इसके बाद एक पैन लें और उसमें प्याज और हरी मिर्च को तेल में भूनें। जब प्याज सुनहरा हो जाए तो उसमें आलू और गाजर डालें। नमक और धनिया पत्ती के मिश्रण को सीज़न करें। इसे नरम और गूदेदार होने तक पकाएं। अंडे को फोड़ें और मिश्रण को तब तक चलाते रहें जब तक कि अंडा पक न जाए।

आटे से छोटी-छोटी गोल चपाती बना लें और उसमें अंडे की स्टफिंग भर दें। उन्हें छोटे त्रिकोण में सील करें। समोसे को सुनहरा होने तक डीप फ्राई करें।

अंडा समोसा की स्टेप बाई स्टेप रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें।

गरमा गरम और कुरकुरे समोसे को चटनी या केचप के साथ परोसिये और आपके पास स्वादिष्ट पार्टी स्नैक होगा.

यह आसान अंडा समोसा रेसिपी ट्राई करें और हमें कमेंट सेक्शन में बताएं कि आपको यह कैसा लगा!

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks