आलू ब्रेड पकोड़े से लेकर पनीर ब्रेड पकोड़े तक: 5 स्ट्रीट-स्टाइल ब्रेड पकौड़े जो भोग लगाते हैं


शाम के समय लगभग सभी लोग चाय या कॉफी के भाप से भरे प्याले का आनंद लेते हैं। और जब इसे किसी तली हुई, चिकनाई और तृप्ति के साथ जोड़ा जाता है, तो यह तुरंत एक संयोजन बनाता है जिसका हम में से कोई भी विरोध नहीं कर सकता है! चाहे आप कुरकुरे समोसे, कचौरी या चाट की एक साधारण प्लेट का आनंद लें- ये सभी हमें मदहोश कर देते हैं! लेकिन इन सभी व्यंजनों में, एक चीज जो हम में से कई लोगों के लिए हमेशा से पसंदीदा रही है, वह है स्वादिष्ट ब्रेड पकोड़ा! बस किसी भी हलवाई की दुकान पर मसालेदार बेसन के घोल में ब्रेड के टुकड़े और गर्म तेल में तले हुए देखना हमें भूखा बनाने के लिए और घर पर इस अच्छाई को पकाने के लिए काफी है। यह बनाने में सबसे आसान और झटपट बनने वाली रेसिपी में से एक है। साथ ही, हम अपनी पसंद के अनुसार फिलिंग के साथ प्रयोग कर सकते हैं। तो, अगर आप भी ब्रेड पकौड़े से उतना ही प्यार करते हैं जितना हम करते हैं, तो यहां हम आपके लिए लाए हैं 5 स्ट्रीट-स्टाइल ब्रेड पकौड़े रेसिपी जिन्हें आपको ज़रूर आज़माना चाहिए! उन्हें नीचे खोजें:

ये हैं 5 ब्रेड पकौड़े बनाने की रेसिपी | ब्रेड पकोड़ा रेसिपी

1. आलू ब्रेड पकोड़े

मसालेदार मैश किए हुए आलू को ब्रेड में लपेटा जाता है और कुरकुरा और सुनहरा होने तक डीप फ्राई किया जाता है, यह एक दिव्य अनुभव होगा जिसे आप मिस नहीं करना चाहेंगे! यह भोजन बनाने में आसान है और आधे घंटे से भी कम समय में तैयार किया जा सकता है।

k6mlg5ag

2. वेजिटेबल ब्रेड पकोड़े

इसमें, ब्रेड को विभिन्न सब्जियों जैसे प्याज, टमाटर, हरी मिर्च, और बहुत कुछ के साथ पैक किया जाता है। सब्जियों को पहले मसाले के साथ पकाया जाता है और फिर पकौड़े बनाने के लिए ब्रेड में भर दिया जाता है।

3. पनीर ब्रेड पकोड़े

यदि आप एक अच्छी तली हुई पनीर की डिश पसंद करते हैं, तो यह ब्रेड पकोड़ा अवश्य ही बनाकर देखें। यहां पनीर के टुकड़ों को मैरीनेट किया जाता है और मैश किए हुए आलू को ब्रेड में भर दिया जाता है। बाद में इन्हें तला जाता है और तीखी चटनी के साथ इनका आनंद लिया जाता है।

jbkbuoa8

4. बिना तेल के ब्रेड पकोड़े

बिना तेल के ब्रेड पकोड़े?! ऑफ-बीट लगता है, है ना? ब्रेड के पकौड़े तेल से भीगे हुए नहीं होने चाहिए। बस डीप-फ्राइंग स्टेप को छोड़ दें और इसे पैन-फ्राइंग से बदल दें। आप उसी बेसन के घोल से बिना तेल के तले हुए पकौड़े बना सकते हैं.

5. पनीर ब्रेड पकोड़े

अगर इस डिश का नाम ही आपके मुंह में पानी ला देता है, तो यह ब्रेड पकोड़ा रेसिपी आपकी लिस्ट में जरूर होनी चाहिए। पनीर से भरे ये पकौड़े किसी भी समय स्वादिष्ट भोजन के लिए बनते हैं। साथ ही, उन्हें हर उम्र के लोग पसंद करते हैं।

तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? इन स्वादिष्ट ब्रेड पकोड़ा रेसिपी को ट्राई करें, और हमें बताएं कि आपको कौन सी सबसे अच्छी लगी!

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks