VIDEO: रोहित का साथी बल्लेबाज ही नहीं, फील्डर भी कमाल का है; हवा में उड़कर एक हाथ से लपका कैच


हाइलाइट्स

दक्षिण अफ्रीका के ट्रिस्टन स्टब्स ने एक हाथ से कमाल का कैच लपका
उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 में इस कारनामे को अंजाम दिया
4 दिन पहले स्टब्स ने पहले टी20 में 257 की स्ट्राइक रेट से 72 रन ठोके थे

नई दिल्ली. इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 टी20 की सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच साउथैम्पटन में खेला गया. इस मुकाबले को मेहमान टीम ने 90 रन से जीता और सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के युवा खिलाड़ी ट्रिस्टन स्टब्स पहले टी20 जैसा धमाल तो नहीं मचा पाया, लेकिन फील्डिंग के दौरान एक कमाल का कैच लपका. जिसने भी इस कैच को देखा, वो दंग रह गया. स्टब्स ने चार कदम पीछे छलांग लगाकर कैच लपका. अब इसका वीडियो वायरल हो रहा है. स्टब्स ने इस सीरीज के पहले मैच में 257 के स्ट्राइक रेट से 72 रन ठोके थे. यह इंटरनेशनल क्रिकेट में उनकी पहली पारी थी. स्टब्स इस साल आईपीएल में रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस की तरफ से खेले थे.

स्टब्स ने यह कमाल का कैच इंग्लैंड की पारी के 10वें ओवर में लपका. यह ओवर ऑफ स्पिनर एडन मार्करम ने फेंका था. उनके इस ओवर की आखिरी गेंद को मोईन अली ऑन साइड की तरफ खेलना चाहते थे, लेकिन गेंद में अतिरिक्त उछाल होने के कारण बल्ले का किनारा लगा और गेंद मिड ऑफ की तरफ हवा में गई. इसके बाद जो हुआ, उसे एकबारगी यकीन करना किसी के लिए मुश्किल है. कवर्स में फील्डिंग कर रहे स्टब्स अपनी बाईं और पीछे की तरफ कुछ कदम दौड़े और गेंद जब तक जमीन पर गिरती, उससे पहले ही हवा में छलांग लगाते हुए उसे एक हाथ से लपक लिया.

CWG 2022: भारत को अब सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए करना होगा एक काम, पाकिस्तान बाहर; समझें पूरा गणित

IND-W vs PAK-W: स्मृति मंधाना अब रोहित और कोहली के क्लब में, हरमनप्रीत ने धोनी को पीछे छोड़ा

एक हाथ से लपका कमाल का कैच
मोईन अली को भी यकीन नहीं हुआ कि वो आउट हो गए. स्टब्स के इस कैच पर अफ्रीकी टीम झूम उठी और उन्हें हवा में उठा लिया. स्टेडियम में बैठे दर्शक भी स्टब्स के इस सुपरमैन अवतार को देखकर दंग रह गए. मोईन के पास डगआउट की तरफ लौटने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं था. इस ऑलराउंडर के आउट होने के बाद इंग्लैंड की पारी लड़खड़ा सी गई और पूरी टीम 192 रन का पीछा करते हुए 16.4 ओवर में 101 रन पर ऑल आउट हो गई. इस तरह दक्षिण अफ्रीका ने 90 रन से तीसरा टी20 जीत लिया और सीरीज भी मुठ्ठी में कर ली.

Tags: David Miller, England vs south Africa, Jos Buttler, Moeen ali, South africa



image Source

Enable Notifications OK No thanks