वहीदा रहमान ने फिल्मों में बिकिनी पहनने से कर दिया था मना, गुरु दत्त के सामने रखी थी ये शर्त


Waheeda Rehman Birthday: दिग्गज अदाकारा वहीदा रहमान (Waheeda Rehman) ने अपनी एक्टिंग से इंडस्ट्री में धमाल मचा दिया था. वह इंडस्ट्री में कदम रखते ही हर जगह छा गई थीं. गुरु दत्त (Guru Dutt) की फिल्म सीआईडी से इंडस्ट्री में कदम रखने वाली वहीदा रहमान आज अपना 84वां जन्मदिन मना रही हैं. वहीदा रहमान का जन्म 3 फरवरी 1938 को चेंगलपट्टू में हुआ था. डॉक्टर का सपना देखने वाली वहीदा रहमान को एक्टिंग का कोई शौक नहीं था मगर कहते हैं ना किस्मत का लिखा कोई नहीं मिटा सकता है और उनकी किस्मत उन्हें ले आई एक्टिंग की दुनिया में. एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले वहीदा रहमान दो चीजों को लेकर बहुत क्लियर थी. जिसके लिए उन्होंने गुरु दत्त के सामने भी शर्त रख दी थी.

वहीदा रहमान ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले ही सोच लिया था कि वह कभी बिकिनी नहीं पहनेंगी और ना ही कभी अपना नाम बदलेंगी. उस समय में कई एक्ट्रेसेस ने फिल्मों में बिकिनी पहनी थी. मगर वहीदा रहमान को लगता था कि उनका फिगर वैसा नहीं है.

Simi Garewal: उतार-चढ़ाव भरी रही इस एक्ट्रेस की जिंदगी, Mansoor Ali Khan से होते-होते रह गई थी शादी!

गुरु दत्त के सामने रखी थी ये शर्त
नसरीन मुनी कबीर के द्वारा लिखित किताब ‘कनवर्सेशन विद वहीदा रहमान’ के लॉन्च के पर वहीदा रहमान ने बताया था कि मुझे याद है जब मैं गुरु दत्त के साथ काम कर रही थी. मैंने अपने कॉन्ट्रैक्ट में एक क्लॉज शामिल कराया था जिसमें लिखा था कि मैं अपने कॉन्ट्यूम पर फाइनल हां कहूंगी और वह कॉस्ट्यूम नहीं पहनूंगी जो मुझे पसंद नहीं है. 


वहीदा रहमान ने कहा था कि मैं बिकिनी नहीं पहनना चाहती थी क्योंकि मुझे लगता है मेरा वैसा फिगर नहीं है. मैंने फिल्मों और पर्सनल लाइफ में कभी भी स्लीवलेस ब्लाउज भी नहीं पहना है.

वहीदा रहमान ने एक और शर्त रखी थी कि वह कभी अपना नाम नहीं बदलेंगी. उस समय में जैसे दिलीप कुमार, मधुबाला सहित कई कलाकारों ने अपना नाम बदला था. उन्होंने कहा की मैंने अपना नाम बदलने से भी मना किया था क्योंकि ये नाम मुझे मेरे माता-पिता ने दिया था.


 

मां बनने के बाद Priyanka Chopra ने शेयर किया पहला पोस्ट, फैंस बोले- Hello Mommy

आपको बता दें वहीदा रहमान ने कागल के फूल. प्यासा, चौदहवी का चांद जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया था. उनकी फिल्मों को आज भी लोग देखना बहुत पसंद करते हैं.



image Source

Enable Notifications OK No thanks