देखें: गरमागरम और सेहतमंद डिनर के लिए बनाएं यह विटामिन ए से भरपूर गाजर का सूप


सर्दियां दस्तक दे चुकी हैं और ऐसा महसूस हो रहा है कि हर दिन दूसरे दिन से ज्यादा ठंडा है! जबकि हम सभी गर्म दिनों की कामना करते हैं, हम बस इतना कर सकते हैं कि हम अपने कंबल में आराम करें और अपने शरीर को गर्म करें। सर्दियों के मौसम के साथ स्वादिष्ट और सेहतमंद सब्जियों की एक श्रंखला आती है जिसका हम इस मौसम में विशेष रूप से आनंद ले सकते हैं। ये सब्जियां हमारे शरीर को गर्मी पैदा करने और गर्म रखने में मदद करती हैं! ऐसी ही एक सब्जी है गाजर। प्रकृति का सर्दियों का इलाज, गाजर विटामिन ए का एक समृद्ध स्रोत है। विटामिन ए हमारे शरीर को बढ़ने और हमारी प्रतिरक्षा प्रणाली का निर्माण करने में मदद करता है। यह शरीर को कई बीमारियों के जोखिम से बचाने में मदद करता है क्योंकि इसमें एंटीऑक्सीडेंट की मात्रा अधिक होती है। इसलिए हेल्दी गाजर सूप बनाने के लिए एक बेहतरीन सब्जी है। इसलिए हम आपके लिए लाए हैं यह स्वादिष्ट और झटपट गाजर का सूप बनाने की रेसिपी. यह गाजर का सूप आपके शरीर को गर्मी और पोषण प्रदान करेगा, फ्लू के मौसम में मजबूत रहने में मदद करेगा। अगर आपको सर्दी या खांसी है, तो यह गाजर का सूप आपके लिए एक अच्छा विचार हो सकता है!

यह भी पढ़ें: गाजर की 13 बेहतरीन रेसिपी | आसान गाजर रेसिपी | गाजर रेसिपी

4ub167qo

सूप को क्राउटन के साथ खाएं।

गाजर का सूप रेसिपी: घर पर कैसे बनाएं गाजर का सूप

एक कड़ाही में तेल गर्म करके शुरू करें। जीरा, अदरक और लहसुन को तब तक भूनें जब तक कि उसकी कच्ची महक न चली जाए। प्याज़ डालें और पारदर्शी होने तक मिलाएँ। इसके बाद गाजर डालें और नरम होने तक पकाएं। इसे स्प्रिंग अनियन से गार्निश करें। उसे ठंडा हो जाने दें। भुनी हुई गाजर को पीसकर पैन में डालें। इसमें पानी डालें और सूप जैसा गाढ़ापन तैयार कर लें। सूप को उबाल लें। इसमें नमक, काली मिर्च और नींबू का रस मिलाएं। हरे प्याज़ छिड़कें, सूप तैयार है!

हैडर सेक्शन में गाजर के सूप की स्टेप बाई स्टेप रेसिपी वीडियो देखें।

इस पौष्टिक और सेहतमंद गाजर के सूप को क्राउटन के साथ परोसें और इस सर्द सर्दी में खुद को गर्म करें।

यह भी पढ़ें: गाजर पोषण: गाजर के लाभ, पोषण चार्ट और बहुत कुछ

आसान लगता है, है ना?! गाजर का यह सूप घर पर बनाएं और अपने पाक कौशल से अपने परिवार को सरप्राइज दें। हमें कमेंट सेक्शन में बताएं कि आपको यह कैसा लगा।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks