विंटर स्पेशल: कैसे बनाएं बादाम का हलवा सर्दियों के लिए (नुस्खा वीडियो अंदर)


सर्दी यहाँ है और इसलिए सर्दियों के भोग का समय है। हवा में चुभन हमें सभी चीजों को स्वादिष्ट बनाने के लिए तरसती है, जैसा पहले कभी नहीं था। और उस लालसा को तृप्त करने के लिए, मौसम कई प्रकार के व्यंजन लेकर आता है। गाजर के हलवे से लेकर गुड़ की खीर तक – कई विकल्प हैं, जो हमें विकल्पों के लिए खराब कर देते हैं। ऐसी ही एक और स्वादिष्ट सर्दियों की दावत है बादाम का हलवा। अमीरों की मिठाई के रूप में मशहूर इस व्यंजन का मुगलों की रसोई में एक इतिहास है। उन्होंने बादाम, गाजर, घी और अन्य जैसे विभिन्न समृद्ध सामग्री के उपयोग के साथ हलवे को एक आकर्षक स्पिन दिया। जैसा कि नाम से ही पता चलता है कि बादाम का हलवा सेहतमंद और स्वादिष्ट बादाम से बनाया जाता है। यहाँ, इस अनोखी मिठाई को पाने के लिए बादाम के पेस्ट को घी और चीनी के साथ पकाया जाता है। यह न केवल हमारी मीठी खाने की इच्छा को बढ़ाता है, बल्कि मौसम के दौरान गर्म रखने में भी हमारी मदद करता है। इसके अलावा, यह सर्दियों के दौरान आपके मिठाई मेनू में एक बढ़िया अतिरिक्त बनाता है।

लोकप्रियता को ध्यान में रखते हुए, हम आपके लिए एक सुपर आसान बादाम का हलवा रेसिपी लेकर आए हैं जो तुरंत दिल को छू जाएगी। जरा देखो तो।

यह भी पढ़ें: इस झटपट रेसिपी से 30 मिनट में बनाएं स्वादिष्ट गाजर का हलवा

हलवा

बादाम का हलवा कैसे बनाये | बादाम का हलवा रेसिपी:

Step 1. बादाम को उबलते पानी में डालें। उन्हें 5 मिनट के लिए ब्लांच करें।

Step 2. इसे ठंडा होने दें और त्वचा को छील लें। पेस्ट बना लें।

स्टेप 3. एक पैन में घी डालें, बादाम का पेस्ट डालें और पकाएँ।

Step 4. चीनी डालें और रंग बदलने तक पकाएं।

स्टेप 5. कुछ कटे हुए बादाम से सजाएं और परोसें। आप चाहें तो कुछ सिल्व वर्क भी डाल सकते हैं।

बादाम का हलवा की विस्तृत रेसिपी वीडियो हेडर सेक्शन में देखें।

और हमारी तरह अगर आप भी हलवे के शौक़ीन हैं तो हम आपके लिए एक सरप्राइज लेकर आए हैं। हम लाए हैं अखरोट के हलवे की रेसिपी, जो आपके स्वाद में कुछ पौष्टिकता भी जोड़ देगी। व्यंजन के लिए यहां क्लिक करें।

वह सब कुछ नहीं हैं। हमने कुछ अनोखी हलवा रेसिपी भी चुनी हैं जिन्हें आपने अब तक नहीं आजमाया होगा। इसके बारे में और जानने के लिए यहां क्लिक करें।

सोमदत्त साहू के बारे मेंअन्वेषक- सोमदत्त इसी को स्वयं बुलाना पसंद करते हैं। भोजन, लोगों या स्थानों के संदर्भ में, वह केवल अज्ञात को जानने की लालसा रखती है। एक साधारण एग्लियो ओलियो पास्ता या दाल-चवाल और एक अच्छी फिल्म उसका दिन बना सकती है।

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks