गोभी के सूप से लेकर बाजरे के सूप तक: 5 शीतकालीन सूप जो वजन घटाने में मदद कर सकते हैं


जब तापमान गिरता है, तो कुछ गर्म भोजन ग्रहण करने के लिए तैयार रहें। और, यह हमेशा फ़ास्ट फ़ूड की प्लेट या कॉफी का भाप वाला कप होना ज़रूरी नहीं है। सर्दियों के दौरान, सूप की एक गर्म कटोरी के रूप में काफी आराम के रूप में कुछ भी नहीं है। चाहे भरपेट दोपहर के भोजन की तलाश हो या शाम के क्षुधावर्धक की, हार्दिक सूप जाने का रास्ता है। सूप के साथ अपने वजन घटाने के नियम को बरकरार रखें। सूप का एक अच्छा कटोरा न केवल आपकी भूख को भरता है बल्कि शरीर को प्रोटीन और खनिजों से भी समृद्ध करता है जो ठंड के दिनों में आवश्यक होते हैं।

(यह भी पढ़ें: मूव ओवर, नूडल सूप: यह पास्ता सूप रेसिपी है द न्यू विंटर कम्फर्ट फूड चैंपियन)

वजन घटाने के लिए कोशिश करने के लिए यहां 5 शीतकालीन सूप हैं

1) पत्ता गोभी का सूप

यह निश्चित रूप से कई लोगों का ध्यान आकर्षित करेगा जो सूप का स्वाद लेना पसंद करते हैं। आप गोभी के साथ विभिन्न प्रकार की सब्जियों का उपयोग करके इस स्वर्गीय आनंद को बना सकते हैं। यह भरने वाला, स्वादिष्ट और निश्चित रूप से एक बेहतरीन घोल है जो आपके स्वाद को रोमांचित कर देगा।

821a7b7g

2) हरी मटर का सूप

हरी मटर प्राकृतिक रूप से मीठी फलियां हैं जो विटामिन और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होती हैं। नियमित से थक गए आलू मटर घर पर?हरी मटर के सूप के लिए अपने स्वाद कलियों का इलाज करने का समय आ गया है। इसे बिना ज्यादा झंझट के दिन में किसी भी समय तैयार करें।

jfa8emsg

3) टमाटर गाजर का सूप

इस लार-योग्य तैयारी को बनाने के लिए ताजा गाजर और टमाटर एक साथ आते हैं। टमाटर गाजर का सूप हल्के मसालों के साथ पकाए गए दो खाद्य पदार्थों के उत्कृष्ट मिश्रण को दर्शाता है। गाजर और टमाटर कैलोरी पर कम होते हैं और वजन घटाने को बढ़ावा देते हैं। सर्दियों के दौरान, काम पर एक थका देने वाले दिन के बाद आपको इस सूप की एक कटोरी की आवश्यकता होती है।

fc6amko

4) चने का सूप

यह सूप और आपका वजन घटाने की योजना साथ-साथ चल सकती है। छोले विटामिन, मिनरल और फाइबर से भरपूर होते हैं। इस सूप को अपने आहार में शामिल करने से आपको तृप्ति महसूस करने और खाने की लालसा कम करने में मदद मिलेगी।

5) बाजरा सूप

चल रहे सर्दी के मौसम में बाजरे का सूप आपके शरीर को गर्म रखने में मदद करेगा। यह स्वादिष्ट सूप वजन घटाने के अलावा पाचन क्रिया में भी मदद करता है। यह मधुमेह रोगियों के साथ-साथ स्तनपान कराने वाली माताओं के लिए भी जादू की तरह काम करता है।

इन व्यंजनों को आज़माएं और हमें बताएं कि आपको कौन सा सबसे अच्छा लगा!

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks