डेविड हसी का लक्ष्य मेलबर्न स्टार्स को कोलकाता नाइट राइडर्स का पाठ पढ़ाना है


समाचार

स्टार्स के बल्लेबाजों को उतना ही आक्रामक होने का समर्थन दिया जाएगा जितना वे चाहते हैं

मेलबर्न स्टार्स के कोच डेविड हसी का मानना ​​​​है कि उन्होंने पिछले सीज़न की बीबीएल की विफलता से पहले सीज़न की सफलता से अधिक सीखा और उम्मीद है कि कुछ रणनीतियों को लागू करने की उम्मीद है जो उन्होंने और ब्रेंडन मैकुलम ने इस साल के आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स को बदलने के लिए इस्तेमाल किया था।

2019-20 में स्टार्स कोच के रूप में हसी का पहला सीजन, स्टीफन फ्लेमिंग से बागडोर संभालने के बाद, एक सपने की तरह चला गया, जब तक कि वे सिडनी में बारिश से प्रभावित फाइनल में सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ आखिरी बाधा में नहीं गिरे।

लेकिन उनका दूसरा अभियान उतना सुचारू रूप से नहीं चला, जितना कि पक्ष ने केवल पांच गेम जीतने के लिए संघर्ष किया और फाइनल में चूकने के लिए अपने अंतिम तीन में हार गए।

“मैंने वास्तव में इसके बारे में अधिक सीखा [the job] पिछले साल जब हम पहले साल की तुलना में अच्छा नहीं खेल रहे थे, जब सब कुछ सुचारू रूप से चल रहा था, “हसी ने ईएसपीएनक्रिकइंफो को बताया। “बहुत सारे मैन मैनेजमेंट, बहुत सारी रणनीति बैठकें, और कभी-कभी आपकी रणनीति हमेशा सही नहीं होती है।”

हसी ने केकेआर में मैकुलम के साथ कुछ सत्र बिताने के बाद सहायक कोच की भूमिका की सराहना की। नतीजतन, वह टीम को चलाने में मदद करने के लिए नए स्टार सहायक बेन रोहरर और क्लिंट मैके पर बहुत भरोसा करने जा रहा है। “आपको अधिक से अधिक विचार प्राप्त करने चाहिए और सहायक कोचों में बहुत अधिक विश्वास होना चाहिए,” उन्होंने कहा।

लेकिन वह उन कुछ चीजों को भी लागू करना चाहते हैं, जिन्होंने इस साल कोलकाता में बहुत अच्छा काम किया। जब भारत में कोविड -19 के प्रकोप के कारण आईपीएल स्थगित कर दिया गया था, केकेआर सिर्फ दो जीत के साथ तालिका में सातवें स्थान पर था। बाद में वर्ष में संयुक्त अरब अमीरात में लौटने पर वे एक पूरी तरह से अलग पक्ष थे, बेड़ियों से मुक्त, बिना बोझ के, और क्रिकेट का एक शानदार ब्रांड खेल रहे थे। वे प्लेऑफ़ में पहुंचे और फाइनल में केवल चेन्नई सुपर किंग्स से हार गए।

हसी अपने स्टार खिलाड़ियों के लिए केकेआर के माहौल को फिर से बनाना चाहते हैं ताकि उनमें से सर्वश्रेष्ठ प्राप्त किया जा सके।

“दृढ़ लेकिन निष्पक्ष रहो,” हसी ने कहा। “सभी बल्लेबाजों और गेंदबाजों के साथ ईमानदार रचनात्मक बातचीत करें। एक के बाद एक बहुत कुछ। लेकिन उन्हें विश्वास भी करें। इस समय क्रिकेट बहुत अधिक दबाव में है, हर गेंद जो फेंकी जाती है या सामना की जाती है वह एक खेल है। टी20 क्रिकेट का। कोशिश करें और उस स्थिति से सभी दबाव को हटा दें जो आप कर सकते हैं। यदि वे अच्छे और तनावमुक्त हैं, तो वे आम तौर पर अपना सर्वश्रेष्ठ खेलते हैं।”

केकेआर की तरह हसी चाहते हैं कि उनके बल्लेबाज बोल्ड हों। सितारे एक बड़े नाम की भर्ती से चूक गए, लेकिन मार्कस स्टोइनिस के साथ शीर्ष क्रम पर विकेट और बल्लेबाजी करने के लिए अनकैप्ड अंग्रेज जो क्लार्क को जोड़ा है। जो बर्न्स और ब्यू वेबस्टर कप्तान ग्लेन मैक्सवेल, निक लार्किन और हिल्टन कार्टराईट के साथ मध्य क्रम में काफी लचीलापन जोड़ते हैं।

वह कभी-कभी पारी में पहले नाथन कूल्टर-नाइल के पावर-हिटिंग का भी उपयोग कर सकते हैं, जब उन्होंने स्वीकार किया कि स्टार्स को “पिछले साल उछाल मिला” काम करने की कोशिश कर रहा था कि बीबीएल की पावर सर्ज खेलने की स्थिति का सबसे अच्छा फायदा कैसे उठाया जाए, दूसरे हाफ के लिए दो पावरप्ले ओवर बचाए गए। पारी।

हसी ने स्वीकार किया कि उनका बल्लेबाजी दर्शन बदल गया है, विशेष रूप से छह-हिटिंग और स्ट्राइक रोटेशन के आसपास, और कुछ स्थितियों में खिलाड़ियों को एकल को ठुकराने के लिए प्रोत्साहित करेंगे यदि उन्हें लगता है कि एक ओवर में कई छक्के लगाने और हिट करने के लिए मैच-अप उनके लिए सही है।

हसी ने कहा, ‘पुराने स्कूल की टी20 बल्लेबाजी पर एक छक्का और एक मारा जाता है। “लेकिन नए स्कूल की बल्लेबाजी में एक छक्का लगाया जाता है फिर एक और छक्का। जितना हो सके गेंदबाज को दबाव में रखो। इसलिए मेरी सोच बदल गई है। लेकिन अगर आप एक बल्लेबाज के रूप में नकारात्मक विचारों के साथ जाते हैं और इसे आगे बढ़ाते हैं, तो वे खुद पर संदेह करना शुरू कर देते हैं। यह उन्हें जितना हो सके उतना आत्मविश्वास देने के बारे में है और अगर वे ओवर में छह छक्के लगाना चाहते हैं, तो उन्हें हमारा आशीर्वाद मिला है।”

दो साल पहले एमसीजी में दो लेग स्पिनरों के साथ सफलता हासिल करने के बाद स्टार्स ने कैस अहमद को एडम ज़म्पा के साथ काम करने के लिए नियुक्त किया है। तेज गेंदबाजों की रैंकिंग में उन्हें कुछ चोट की चिंता है। बिली स्टेनलेक के पीठ की चोट के कारण टूर्नामेंट में भाग लेने की संभावना नहीं है, जबकि लियाम हैचर भी अपनी पीठ की समस्या के कारण बीबीएल के शुरुआती भाग में नहीं खेल पाएंगे। उन्होंने तेज गेंदबाज लांस मॉरिस को खो दिया जिन्होंने पर्थ स्कॉर्चर्स के साथ करार किया है।
विक्टोरियन युवा ब्रॉडी काउच और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट सलामी बल्लेबाज मैथ्यू इलियट के बेटे सैम इलियट को मौका मिल सकता है।

हसी ने कहा, “हमें वहां रणनीति में बदलाव करना पड़ सकता है और शायद सैम इलियट के साथ गेंदबाजी की शुरुआत करनी होगी और बीच में गेंदबाजी करने के लिए अपने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों को फैलाने की कोशिश करनी होगी।”

एलेक्स मैल्कम ESPNcricinfo में एसोसिएट एडिटर हैं

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks