एज यूजर्स माइक्रोसॉफ्ट के बिल्ट-इन “अभी खरीदें, बाद में भुगतान करें” टूल से खुश नहीं हैं


Microsoft एज के लिए “अभी खरीदें, बाद में भुगतान करें” एक्सटेंशन पर काम कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को ब्राउज़र पर खरीदारी करते समय अल्पकालिक वित्तपोषण सेवा ज़िप (पूर्व में क्वाडपे) का उपयोग करने के लिए प्रेरित करता है।

NS कंपनी ने पेश की सेवा इस महीने की शुरुआत में, और अब कुछ उपयोगकर्ता एज संस्करण 96 में अपडेट करने के बाद कथित तौर पर इसे अपने ब्राउज़र में एकीकृत होते हुए देख रहे हैं, जैसा कि नोट किया गया है एआरएस टेक्नीका. साइन अप करने और ज़िप का उपयोग करने का विकल्प चेकआउट पृष्ठों पर प्रदर्शित होगा, उसी क्षेत्र में प्रदर्शित होगा जहां आप एज पर अपना क्रेडिट कार्ड नंबर दर्ज करेंगे (या पहले इस्तेमाल किए गए एक तक पहुंचें), और कभी-कभी चेकआउट पृष्ठ में ही शामिल हो जाएंगे। . जिप तब पॉप अप होगा जब एज को पता चलेगा कि आपकी खरीदारी की लागत $35 और $1,000 के बीच है, वह मूल्य सीमा जिसे सेवा कवर कर सकती है।

जबकि ज़िप आपको बिना कुछ खर्च किए खरीदारी करने देता है, यह छह सप्ताह की अवधि में चार ब्याज मुक्त भुगतान के बदले में आता है। फिर भी, तकनीकी रूप से यह सेवा मुफ़्त नहीं है — यह आपके द्वारा किए जाने वाले प्रत्येक भुगतान के लिए $1 का शुल्क लेती है, जिसका अर्थ है कि आप अपनी खरीदारी पर $4 अधिक खर्च करेंगे, चाहे कोई भी कीमत क्यों न हो।

एज आपको डिफ़ॉल्ट रूप से ज़िप के माध्यम से भुगतान करने का विकल्प देगा, चाहे स्टोर विकल्प प्रदान करता हो या नहीं। पर माइक्रोसॉफ्ट समर्थन पृष्ठ, कंपनी इंगित करती है कि व्यापारियों को वास्तव में Microsoft से संपर्क करना होगा यदि वे नहीं चाहते कि ग्राहक सेवा का उपयोग करें।

इस सुविधा की भारी आलोचना हुई है, कुछ उपयोगकर्ता अतिरिक्त ब्लोटवेयर के बारे में परेशान हैं उनके ब्राउज़िंग अनुभव को धीमा करना और दूसरों के बारे में चिंतित संभावित वित्तीय प्रभाव उपयोगकर्ताओं पर, विशेष रूप से उनके लिए जो अपने क्रेडिट का प्रबंधन करने के लिए संघर्ष करते हैं। “अभी खरीदें, बाद में भुगतान करें” सेवाओं में भी है अपराधियों के निशाने पर रहे, जो उनका फायदा उठाकर मुफ्त माल प्राप्त कर सकते हैं, क्योंकि वे आमतौर पर क्रेडिट स्कोर की जांच नहीं करते हैं।

साथ ही, एज में पहले से ही बिल्ट-इन प्रोमो कोड और कूपन अलर्ट हैं, साथ ही उत्पाद की कीमत की तुलना भी है जो खरीदारी करते समय पॉप अप होती है। Microsoft यह समझाने के लिए अपने रास्ते से हट जाता है कि वह ज़िप का उपयोग करने के लिए शुल्क एकत्र नहीं करता है, इसलिए यह स्पष्ट नहीं है कि कंपनी खरीदारों और विक्रेताओं दोनों को एक प्रस्ताव में क्यों चुन रही है जिसे किसी ने नहीं मांगा।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks