Weather Update: आज 10 राज्यों में हो सकती है मूसलाधार बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट


हाइलाइट्स

अगले 3 दिनों के दौरान दक्षिण प्रायद्वीप (तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक) में तेज बारिश हो सकती है.
आईएमडी ने बताया है कि पूर्वी राजस्थान में लगातार 5 दिनों तक बारिश की संभावना है.
गुजरात, पूर्वी राजस्थान, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और ओडिशा में 06 अगस्त से बारिश की गतिविधि बढ़ सकती है.

नई दिल्ली. देश के सभी राज्यों में बारिश का सिलसिला जारी है. इस दौरान कहीं अधिक तो कहीं कम बारिश हो रही है. वहीं कुछ राज्यों में मूसलाधार बारिश के चलते बाढ़ की समस्या से शुरू हो गई है. इसी कड़ी में भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र (आईएमडी) ने बीते गुरुवार को ट्वीट कर जानकारी दिया है कि अगले 3 दिनों के दौरान दक्षिण प्रायद्वीप (तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक) में तेज बारिश की गतिविधि जारी रहने और उसके बाद कम होने की संभावना है. इसके अलावा आईएमडी ने ट्वीट कर बताया है कि गुजरात, पूर्वी राजस्थान, महाराष्ट्र, गोवा, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और ओडिशा में 06 अगस्त, 2022 से बारिश की गतिविधि बढ़ने की संभावना है.

आईएमडी के मुताबिक 04 अगस्त से लेकर 08 अगस्त तक छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, मराठावाडा, कोंकण और गोवा में भारी बारिश की संभावना है. वहीं विदर्भ, सौराष्ट्र और कच्छ में 06 अगस्त से लेकर 08 अगस्त तक बारिश हो सकती है. पश्चिम बंगाल में 05 अगस्त को, 06 अगस्त से 07 अगस्त तक झारखंड में, ओडिशा में 05 से 08 अगस्त तक बारिश हो सकती है. इसके अलावा नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 04 अगस्त से लेकर 08 अगस्त तक बादल गरज-बरस सकते हैं. जबकि अंडमान और निकोबार में 04 अगस्त से 06 अगस्त तक भारी बारिश हो सकती है.

वहीं मेघालय में 05 अगस्त को भारी बारिश होगी. हिमाचल और उत्तराखंड में 04 अगस्त से 07 अगस्त तक, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 04 अगस्त से लेकर 06 अगस्त तक और पूर्वी राजस्थान में अगले 5 दिनों तक भारी बारिश हो सकती है.

Tags: IMD alert, Weather Update



Source link

Enable Notifications OK No thanks