वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने ‘दुर्लभ प्रतिभा’ ओडियन स्मिथ की प्रशंसा की


ओडियन स्मिथ वेस्टइंडीज से निकलने वाली एक और रोमांचक प्रतिभा के रूप में सामने आ रहे हैं और उनके पहले छापों ने उन लोगों को निराश नहीं किया है जिन्होंने उनके कौशल को देखा है। 25 वर्षीय जमैका ने आयरलैंड दौरे के दौरान 47 गेंदों पर 84 रन बनाए और अपनी लगातार गति से तीन विकेट लिए। लेकिन बल्ले के साथ उनकी प्रतिभा का ध्यान तब गया जब उन्होंने एक छक्का लगाया जो उनकी टीम के साथी शेल्डन कॉटरेल की एसयूवी की छत पर पार्किंग में गिर गया।

वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड स्मिथ के बारे में जो कुछ भी देख चुके हैं उससे पहले ही प्रभावित हैं। “हमारे लिए, ओडियन स्मिथ एक दुर्लभ प्रतिभा के साथ आए हैं, कोई ऐसा व्यक्ति जो गेंद को लंबा हिट कर सकता है और वह 90 मील प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकता है। वह खुद अपनी पहचान बनाने की कोशिश कर रहे होंगे, ”पोलार्ड ने इंग्लैंड के साथ टी 20 आई श्रृंखला से पहले कहा। पांच मैचों की T20I श्रृंखला वर्तमान में 1-1 से बराबरी पर है, सोमवार को एक रोमांचक मैच के बाद जहां इंग्लैंड ने वेस्ट इंडीज को केंसिंग्टन ओवल, ब्रिजटाउन, बारबाडोस में केवल 1 रन से हराया।

पोलार्ड ने यह भी कहा कि स्मिथ की तुलना कैरिबियन के पूर्ववर्तियों सहित किसी के साथ नहीं की जानी चाहिए और अनुचित दबाव डाला जाना चाहिए। “मुझे लगता है, सबसे पहले, यही वह गलती है जो हम शुरुआत में करते हैं। हम उन युवा व्यक्तियों की तुलना करना शुरू करते हैं, जो अपने लिए एक नाम बनाना चाहते हैं, अतीत के खिलाड़ियों या वर्तमान के खिलाड़ियों के साथ; और अगर वे उस प्रतिभा को पूरा नहीं करते हैं, तो हमारे लिए उन्हें उस पायदान पर टिका देना आसान है। हां, शायद कुछ ऐसे लोगों के खिलाफ साझेदारी कर रहे हैं जो अभी भी खेल रहे हैं। लेकिन चलो गलती न करें और उसे उन जूतों में डालने की कोशिश करें, क्योंकि तब हम उससे बहुत उम्मीद करने लगेंगे। और हम नहीं जानते कि ये लोग कैसे सामना करेंगे। ये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आने वाले युवा हैं। तो, इसने सिर्फ खुद को व्यक्त करने का अवसर दिया है; और आइए उस कच्ची प्रतिभा का उपयोग करें और उसे परिष्कृत करने का प्रयास करें। और समय के साथ, उससे सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करें, ”पोलार्ड ने समझाया, एक ऑलराउंडर जिसने समान प्रतिभा के साथ खुद का नाम बनाया।

अपनी टीम के औसत बल्लेबाजी प्रदर्शन के बारे में बोलते हुए, कप्तान ने कहा कि स्मिथ जैसे हार्ड-हिटर को बढ़ावा देने पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, टीम को सफलता हासिल करने के लिए प्रक्रिया पर टिके रहना चाहिए। “यह सब संयोजन के प्रकार के लिए उबाल जाता है, और आपके मुख्य प्रकार के हथियार क्या हैं और हम आपके मुख्य कौशल सेट के रूप में क्या उपयोग करने जा रहे हैं। मुझे यकीन है कि वह (स्मिथ) बाहर जाकर अच्छा प्रदर्शन करेंगे। उसके पास आत्मविश्वास है लेकिन सब कुछ संयोजन के लिए उबलता है, इसलिए यह कहने के लिए कि वह कहां बल्लेबाजी करने जा रहा है, मैं नहीं कह सकता, “किरोन पोलार्ड ने कहा।

फैनकोड भारत में क्रिकेट वेस्टइंडीज के लिए विशेष प्रसारण भागीदार है और फैनकोड ऐप और www.fancode.com पर श्रृंखला से सभी क्रियाओं का विशेष रूप से लाइव स्ट्रीमिंग कर रहा है।

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks