जब मरती हुई मधुबाला के सामने मुस्कुराया करते थे किशोर कुमार, जानें क्या थी वजह


Kishore Kumar and Madhubala: एक वक्त था  जब मधुबाला (Madhubala) की एक मुस्कान पर लाखों लोग फिदा होते थे. हिंदी सिनेमा में मधुबाला (Madhubala) का बहुत बड़ा नाम था. वहीं, किशोर कुमार (Kishore Kumar) म्यूज़िक की दुनिया के बादशाह थे. दोनों की लव स्टोरी भी बेहद खूबसूरत थी, जिसका अंत मधुबाला (Madhubala) के निधन के साथ ही हो गया था. जब मधुबाला (Madhubala) और किशोर कुमार (Kishore Kumar) की शादी हुई तब मधुबाला बॉलीवुड की सुपरस्टार बन चुकी थीं. हालांकि, शादी के कुछ ही दिनों बाद उन्हें अपने दिल में छेद होने की बीमारी का पता चला. लेकिन किशोर कुमार (Kishore Kumar) ने उनका साथ नहीं छोड़ा. 


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, किशोर कुमार और मधुबाला के रिश्ते के लिए दोनों का परिवार राज़ी नहीं था. वहीं, एक्ट्रेस के परिवार को राज़ी करने के लिए किशोर कुमार ने अपना धर्म और नाम तक बदल दिया था. आखिरकार मधुबाला और किशोर कुमार के प्यार के आगे हर किसी को झुकना पड़ा और दोनों ने शादी कर ली. हालांकि, किशोर कुमार के घरवालों ने कभी एक्ट्रेस को एक्सेप्ट नहीं किया. वहीं, मधुबाला का इलाज चल रहा था, लेकिन फिर भी उनकी हालत संभलने पर नहीं थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, किशोर कुमार ने अपनी पत्नी को कभी अकेलान हीं छोड़ा. मधुबाला 9 सालों तक बीमारी से जूझती रहीं. किशोर हर दिन अपनी नज़रों के सामने मधुबाला को दम तोड़ते हुए देख रहे थे. 


इस बारे में एक इंटरव्यू में बात करते हुए किशोर कुमार ने कहा था, ‘हर पल एक्टिव रहने वाली मधुबाला लेटे-लेटे बहुत फ्रस्टेट हो गई थीं. मैं हर वक्त उन्हें हंसाने की कोशिश करता. मुझे डॉक्टर ने ऐसा करने की सलाह दी थी. उनकी आखिरी सांस तक मैं यही कर रहा था. वो हंसतीं तो मैं हंसता और वो जब रोती थीं, तो मैं भी रोता था’. आपको बता दें कि 9 साल तक बिमारी से लड़ने के बाद साल 1969 में मधुबाला का निधन हो गया था.

यह भी पढ़ेंः

Throwback: Jitendra की हीरोइनों के साथ ऐसी हरकत करती थीं बेटी Ekta Kapoor, शूटिंग सेट पर थी उनकी ‘नो एंट्री’

KGF स्टार Yash ने पत्नी के साथ इस सादगी से मनाया वैलेंटाइन्स डे, गले लगाते हुए ये तस्वीर वायरल



image Source

Enable Notifications OK No thanks